हालात

विपक्षी दलों को एकजुट करने के मिशन पर निकले नीतीश, दिल्ली रवाना होने से पहले लालू से मिले

जेडीयू के एक नेता ने बताया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दिल्ली प्रवास के दौरान कांग्रेस के नेता राहुल गांधी समेत कई विपक्षी दलों के नेताओं से मुलाकात करेंगे। सोनिया गांधी के बाहर रहने की वजह से उनसे मुलाकात नहीं हो पाएगी।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विपक्षी दलों को एकजुट करने के मिशन पर आज दिल्ली की तीन दिवसीय यात्रा पर रवाना हुए। पटना से निकलने से पहले नीतीश कुमार पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पहुंचे और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव से मिले। नीतीश कुमार सोमवार को दोपहर बाद दिल्ली के लिए रवाना हुए, जहां वह विपक्षी दलों के नेताओं से मिलेंगे।

Published: undefined

पटना में लालू प्रसाद यादव से मिलने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री के आवास से बाहर निकले मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि लालू प्रसाद से बातचीत करते ही रहते हैं। हमलोग तो एक ही विचार के हैं। हम दोनों एक ही राय के हैं। उन्होंने कहा कि आज दिल्ली जाएंगे और लोगों से मिलेंगे। उन्होंने कहा कि दिल्ली प्रवास के दौरान वे राष्ट्रपति और उप राष्ट्रपति से भी मिलेंगे।

Published: undefined

कांग्रेस के नेता राहुल गांधी से मिलने के संबंध में पत्रकारों द्वारा पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि हां उनसे भी मिलेंगे। जेडीयू के एक नेता ने बताया कि मुख्यमंत्री दिल्ली प्रवास के दौरान कांग्रेस के नेता राहुल गांधी समेत कई विपक्षी दलों के नेताओं से मुलाकात करेंगे। सोनिया गांधी के बाहर रहने की वजह से उनसे मुलाकात नहीं हो पाएगी।

Published: undefined

बता दें कि नीतीश कुमार उन सभी दलों को एक मंच पर लाना चाहते हैं जो बीजेपी के विरोधी हैं या उनके साथ मिलकर काम नहीं करते। जेडीयू की रविवार को हुई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में भी पार्टी ने देश भर में विपक्षी दलों को एकजुट करने को लेकर जमीन तैयार करने और विभिन्न दलों के नेताओं से मिलने के लिए नीतीश कुमार को अधिकृत किया है। इससे पहले विपक्षी एकजुटता के सिलसिले में ही पिछले दिनों नीतीश कुमार और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की मुलाकात हुई थी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined