हालात

अब उत्तराखंड विधानसभा में विपक्ष को दबाने की कोशिश, अध्यक्ष ने सभी कांग्रेस विधायकों को एक दिन के लिए सस्पेंड किया

ऐसा पहली बार हुआ है जब सभी कांग्रेस विधायकों को एक दिन के लिए निलंबित किया गया हो। हालांकि, सत्ता पक्ष का आरोप है कि विपक्षी विधायकों ने जमकर हंगामा किया और कागज के गोले बनाकर स्पीकर की तरह फेंके, जिससे नाराज स्पीकर उन्हें एक दिन के लिए निलंबित कर दिया।

फाइल फोटोः सोशल मीडिया
फाइल फोटोः सोशल मीडिया 

उत्तराखंड विधानसभा के बजट सत्र की दूसरे दिन कुछ ऐसा हुआ जो आज तक राज्य के इतिहास में नहीं हुआ। दरअसल मंगलवार को विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी ने पेपर लीक, मंहगाई, बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर बीजेपी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस के सभी विधायकों को दिन भर के लिए सदन की कार्यवाही से निलंबित कर दिया।

Published: undefined

उत्तराखंड के गैरसैंण के भराड़ीसैंण में विधानसभा का बजट सत्र चल रहा है। मंगलवार को दूसरे दिन की कार्यवाही की शुरुआत काफी हंगामेदार रही। भर्ती परीक्षों के पेपर लीक, बेरोजगारी, मंहगाई के साथ गन्ना किसानों की समस्याओं को लेकर आज कांग्रेस के विधायकों ने बीजेपी सरकार के खिलाफ जमकर हंगामा किया। इस हंगामे के बीच विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी ने कांग्रेस के सभी विधायकों को दिन भर के लिए सदन की कार्यवाही से निलंबित कर दिया।

Published: undefined

ऐसा पहली बार हुआ है जब कांग्रेसी विधायकों को सदन की कार्यवाही से एक दिन के लिए निलंबित किया गया हो। हालांकि, सत्ता पक्ष का आऱोप है कि विपक्षी दल के विधायकों ने ना सिर्फ सदन में जमकर हंगामा किया बल्कि कागज के गोले बनाकर स्पीकर की तरह फेंके। इससे नाराज विधानसभा अध्यक्ष ने कांग्रेस विधायकों को एक दिन के लिए निलंबित कर दिया। इसके बाद सदन की कार्यवाही 3 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गयी।

Published: undefined

बता दें कि विशेषाधिकार हनन के मामले में विपक्षी विधायक सदन के भीतर हंगामा कर रहे थे। सदन के भीतर जसपुर से विधायक आदेश चौहान के मामले में विशेषाधिकार हनन का विषय सामने आया था, जिस पर चर्चा की जा रही थी। उसी दौरान विपक्ष ने जोरदार प्रदर्शन शुरू कर दिया। इससे पहले दूसरे दिन की कार्यवाही शुरू होने से पहले कांग्रेस के विधायकों ने किसानों के गन्ना समर्थन मूल्य और भुगतान को लेकर विधानसभा के बाहर जमकर प्रदर्शन किया और बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined