हालात

यूपी में अब 2024 के लिए दलित वोट बैंक पर BJP का फोकस, स्थापना दिवस से लेकर आंबेडकर जयंती तक है खास तैयारी

बीजेपी के प्रदेश महामंत्री गोविन्द नारायण शुक्ला ने कहा कि 14 अप्रैल को अम्बेडकर जयंती के मौके पर प्रदेश में हर जगह मूर्तियों की साफ-सफाई होगी। इसके बाद पुष्पांजलि कार्यक्रम होगा। सभी कार्यलय में पुष्पांजलि होगी। 6 से 14 अप्रैल के बीच समरसता सप्ताह मनेगा।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीएसपी के कोर वोटरों दलित में सेंधमारी कर चुकी भारतीय जनता पार्टी की निगाहें अब 2024 के चुनाव पर लगी हैं। पार्टी इस वोट बैंक को सहेज कर आगे बाजी पलटने में जुटी है। इसीलिए बीजेपी ने अपने स्थापना दिवस 6 अप्रैल और 14 अप्रैल को अंम्बेडकर जयंती को भव्य तरीके से मनाने की रूपरेखा बनायी है। प्रदेश में सरकार वापसी के बाद होने जा रहे इस खास प्रयोजन को प्रत्येक जिले और मंडल में आयोजित किया जाना है। इसके लिए कार्यक्रमों की रूपरेखा बन गई है। इसके लिए सभी जिलों में पत्र भेजा गया है।

Published: undefined

बीजेपी के प्रदेश महामंत्री गोविन्द नारायण शुक्ला ने बताया कि छह अप्रैल को सभी जिला मंडलों में स्थपना दिवस मनाया जाएगा। इसके अलावा प्रभातफेरी निकाली जाएगी। इसके बाद कार्यकर्ता प्रधानमंत्री का संबोधन सुनेंगे। इसके लिए एलईडी स्क्रीन की व्यवस्था की गयी है। कार्यक्रमों में मंत्री, विधायक, सांसद समेत सभी कार्यकर्ता शामिल होंगे। इसके अलावा कार्यकर्ता अपने-अपने घरों में झंडा भी लगाएंगे।

Published: undefined

शुक्ला ने बताया कि 14 अप्रैल भीमराव अम्बेडकर जयंती के मौके पर प्रदेश में हर जगह मूर्तियों की साफ-सफाई होगी। इसके बाद पुष्पांजलि का कार्यक्रम है। सभी कार्यलयों में पुष्पांजलि होगी। जिला स्तर पर संगोष्ठी भी होगी। प्रत्येक संगोष्ठी में अच्छी संख्या एकत्रित की जाएगी। 6 से 14 अप्रैल में समरसता सप्ताह मनाया जाएगा। जिसमें अलग-अलग प्रकार के सेवा कार्य होंगे। जैसे ब्लड डोनेशन, स्वास्थ्य परीक्षण, महापुरूषों की मूर्तियों की साफ-सफाई, छोटे स्कूली बच्चों को स्टेशनरी वितरण इत्यादी का कार्यक्रम होगा।

Published: undefined

उन्होंने बताया कि इसके अलावा पार्टी ने 6 अप्रैल से 30 अप्रैल के बीच माइक्रो डोनेशन अभियान चलाने का फैसला किया है। इसके लिए नमो एप में लिंक माध्यम से पांच रुपए से लेकर एक हजार रुपए तक डोनेशन लिया जाएगा। इसे सूक्ष्म लेवल में लेना है। इसके लिए जनप्रतिनिधि और कार्यकर्ता के लक्ष्य भी तय होंगे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined