हालात

ओम प्रकाश चौटाला ने 87 की उम्र में 10वीं और 12वीं की परीक्षा पास की, हरियाणा बोर्ड से ली अपनी मार्कशीट

परीक्षा केंद्र पर चौटाला ने यह कहते हुए मीडिया से बात करने से इनकार कर दिया था कि वह एक छात्र हैं। इस पर उनकी तारीफ करते हुए जम्मू-कश्मीर के नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा कि एक व्यक्ति कभी भी सीखने के लिए बूढ़ा नहीं होता। बधाई चौटाला साहब।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला ने 87 साल की उम्र में 10वीं और 12वीं की परीक्षा पास कर ली है। उन्होंने मंगलवार को चंडीगढ़ में हरियाणा बोर्ड से अपनी मार्कशीट प्राप्त की। चौटाला ने 2021 में हरियाणा ओपन बोर्ड के तहत 12वीं कक्षा की परीक्षा दी थी। हालांकि, उनका परिणाम रोक दिया गया था, क्योंकि उन्होंने तब तक 10वीं कक्षा की अंग्रेजी की परीक्षा उत्तीर्ण नहीं की थी।

Published: undefined

ऐसे में अपने कक्षा 12 के परिणाम को जारी कराने के लिए वह कक्षा 10 की परीक्षा में शामिल हुए। उन्होंने पिछले साल अपनी कक्षा 10 की परीक्षा में अंग्रेजी के पेपर में 100 में से 88 अंक प्राप्त किए थे। उन्होंने शिक्षक भर्ती घोटाले के सिलसिले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में 10 साल की सजा काटते हुए 2017 में अंग्रेजी को छोड़कर, नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन स्कूल से 10वीं की परीक्षा पास की थी।

Published: undefined

एक परीक्षा केंद्र पर चौटाला ने यह कहते हुए मीडिया से बात करने से इनकार कर दिया था कि 'मैं एक छात्र हूं'। इस पर उनकी तारीफ करते हुए जम्मू-कश्मीर के नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट किया, "एक व्यक्ति कभी भी सीखने के लिए बूढ़ा नहीं होता। बधाई चौटाला साहब।"

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined