हालात

20 जवानों की शहादत पर राहुल गांधी ने सरकार को फिर घेरा, कहा- सरकार सोती रही और जवानों को चुकानी पड़ी कीमत

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज एक बार फिर चीन को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला है। राहुल गांधी ने सरकार को घेरते हुए कहा है कि सरकारी सोती रही और सरकार समस्या को नकारती रही, जिसकी कीमत सैनिकों की चुकानी पड़ी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

लद्दाख की गालवान घाटी में भारतीय-चीनी सेना के बीच हुई हिंसक झड़प में 20 जवानों के शहीद होने पर कांग्रेस लगातार मोदी सरकार को घेर रही है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को फिर एक ट्वीट कर मोदी सरकार पर हमला बोला और 3 बिंदुओं को उठाया।

Published: undefined

राहुल गांधी ने लिखा कि अब ये साफ हो गया है कि चीन ने जो गलवान में जो हमला किया वो पहले से प्लान किया हुआ था, भारत सरकार ने इस दौरान सोती रही और समस्या को टालती रही। उन्होंने आगे लिखा कि इसकी कीमत हमारे जवानों ने शहीद होकर चुकाई है।

Published: undefined

इससे पहले गुरुवार को राहुल गांधी ने एक वीडियो संदेश जारी करके कहा था कि 'कौन जिम्मेदार है'। उन्होंने कहा था कि भाइयों और बहनों, चीन ने हिंदुस्तान के शस्त्रहीन सैनिकों की हत्या करके एक बहुत बड़ा अपराध किया है। मैं पूछना चाहता हूं, इन वीरों को बिना हथियार खतरे की ओर किसने भेजा और क्यों भेजा? कौन जिम्मेदार है?

Published: undefined

इससे पहले बुधवार को राहुल गांधी ने एक ट्वीट में पूछा था, "प्रधानमंत्री चुप क्यों है? वह क्यों छिप रहे हैं? बस बहुत हो गया। हमें यह जानना है कि क्या हुआ था? चीन ने हमारे सैनिकों को कैसे मारा? हमारी जमीन लेने की उनकी हिम्मत कैसे हुई?" इसके बाद उन्होंने लद्दाख की गलवान घाटी में एक अधिकारी सहित 20 भारतीय सैनिकों की मौत पर शोक व्यक्त करने के लिए केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह द्वारा दो दिन बाद कुछ कहे जाने को लेकर भी व्यंग्य किया था।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined