हालात

लॉन्च के अगले ही दिन ‘वंदे भारत एक्सप्रेस’ का ब्रेक डाउन, पीएम मोदी ने कल दिखाई थी झंडी, उठे सवाल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा हरी झंडी दिखाए जाने के एक दिन बाद भारत की पहली सेमी-हाई स्पीड ट्रेन ‘वंदे भारत एक्सप्रेस’ में शनिवार सुबह कुछ दिक्पत आ गई। खबरों के मुताबिक, ट्रेन का इंजन फेल हो गया और इसके आखिरी डिब्बे का ब्रेक जाम हो गया।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  

देश की पहली सेमी हाईस्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस (ट्रेन-18) के लॉन्च के अगले दिन ही उसमे खराबी आ गई। खबरों के मुताबिक, वंदे भारत एक्सप्रेस अपने पहले ही सफर में ब्रेक डाउन की शिकार हो गयी है। बताया जा रहा है कि आज वाराणसी से दिल्ली आ रही ‘वंदे भारत एक्सप्रेस’ ट्रेन में खराबी आने के बाद टुंडला स्टेशन पर रोक दिया गया। बता दें कि शुक्रवार को पीएम मोदी ने सबसे तेज ट्रेन ‘वंदे भारत एक्सप्रेस’ को हरी झंडी दिखाई थी।

गौरतलब है कि ‘वंदे भारत एक्सप्रेस’ ट्रेन अभी भी ट्रायल रन पर है। ट्रेन कल पहली बार यात्रियों को लेकर नई दिल्ली से वाराणसी तक के अपने सफर पर निकलेगी। इससे पहले इस ट्रेन को रविवार के लिए अपने पहले कमर्शियल रन के लिए वाराणसी से दिल्ली वापस लाया जा रहा था। इस दौरान में ट्रेन का इंजन फेल हो गया और इसके आखिरी डिब्बे का ब्रेक जाम हो गया। खबरों की माने तो शनिवार को सुबह के समय ट्रेन के पिछले डिब्बे से अजीब सी आवाजें आना शुरू हो गयी।

Published: 16 Feb 2019, 11:09 AM IST

दूसरी ओर रेल मंत्रालय की ओर इसको लेकर बयान जारी किया है। उत्तरी रेलवे के सीपीआरओ दीपक कुमार ने कहा, “यह मवेशी सामने आने का मामला है जिसकी वजह से पहिए फिसलने की दिक्कत आई। इंजीनियर इसे ठीक कर रहे हैं।'अधिकारियों ने बताया कि अवरोध हटाने के बाद ट्रेन ने सुबह करीब सवा आठ बजे फिर से दिल्ली की यात्रा शुरू की।

बता दें कि वंदे भारत एक्सप्रेस का निर्माण ‘मेक इन इंडिया’ पहल के तहत चेन्नई में इंटिग्रल कोच फैक्टरी (आईसीएफ) में किया गया है। भारत की सबसे तेज रफ्तार ट्रेन ‘वंदे भारत एक्सप्रेस’ से 17 फरवरी से यात्रा के लिए टिकटों की बुकिंग शुरू हो गई है। यह ट्रेन दिल्ली और वाराणसी के बीच चलेगी।

Published: 16 Feb 2019, 11:09 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 16 Feb 2019, 11:09 AM IST