हालात

पुलवामा हमले की दूसरी बरसी पर राहुल गांधी ने वीर सैनिकों को दी श्रद्धांजलि, बोले- देश आपका ऋणी है

दो साल पहले 14 फरवरी को आज के ही दिन पुलवामा जिले में जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी ने विस्फोटकों से लदे वाहन से सीआरपीएफ जवानों की बस को टक्कर मार दी थी। इसके बाद जोरदार धमाका हुआ था। इस हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

पुलवामा हमले की आज दूसरी बरसी है। इस हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। पुलवामा हमले की बरसी पर रहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, “पुलवामा हमले में शहीद हुए वीर सैनिकों को श्रद्धांजलि और उनके परिवारों को नमन। देश आपका ऋणी है।”

Published: undefined

दो साल पहले 14 फरवरी को आज के ही दिन पुलवामा जिले में जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी ने विस्फोटकों से लदे वाहन से सीआरपीएफ जवानों की बस को टक्कर मार दी थी। इसके बाद जोरदार धमाका हुआ था और बस से जा रहे सीआरपीएफ के जवानों के क्षत विक्षत शव जमीन पर बिखर गए थे।

हमले को अंजाम देने वाले आदिल, कारी यासिर, सज्जाद भट्ट, उमर फारूक, मुदसिर अहमद खान सभी मारे जा चुके हैं। एनआईए ने अगस्त 2020 को पुलवामा हमले को लेकर साढ़े तेरह हजार पन्नों की चार्जशीट दाखिल की थी। इसमें 19 आरोपियों के नाम शामिल थे। इसमें 6 की मौत हो चुकी है। बाकी के 6 आतंकी अलग-अलग ऑपरेशन में मारे गए।

Published: undefined

एनआईए ने अपनी चार्जशीट में बताया था कि आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने आईएसआई समेत पाकिस्तान की सरकारी एजेंसियों के साथ मिलकर पुलवामा हमले की साजिश रची थी। चार्जशीट में जिन 13 जीवित आरोपियों के नाम हैं, उनमें सबसे ऊपर जैश सरगना मौलाना मसूद अजहर और उसके दो भाइयों- रऊफ असगर मसूद और मौलाना अम्मार अली के नाम शामिल हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined