हालात

बिहार: आसरा होम से दो लड़कियां लापता, इलाज के दौरान एक की मौत, तेजस्वी यादव ने उठाए सवाल

मानसिक रूप से अशक्त महिलाओं के लिए यहां स्थित आसरा होम से दो महिलाओं के लापता होने का मामला सामने आया है। शुक्रवार शाम को पटना मेड‍िकल कॉलेज एवं अस्‍पताल (पीएमसीएच) में भर्ती की गई एक और लड़की की मौत हो गई।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  पटना के आसरा होम से फिर दो लड़कियां लापता, इलाज के दौरान एक की मौत

बिहार की राजधानी पटना में आसरा होम एक बार फिर से चर्चा में है। शुक्रवार को एक और युवती की मौत इलाज के दौरान हो गयी। इससे पहले आसरा होम में रहने वाली दो युवती की मौत चुकी है। पीएमसीएच में इलाज कर रहे डॉक्टरों ने बताया कि अनामिका की हालत पहले से ही काफी खराब थी। कुपोषित होने के साथ ही उसको दम फूलने की बीमारी थी। चेस्ट रोग के अलावा उसके हृदय की बीमारी थी। लगातार दर्द होने के बाद आसरा होम से पीएमसीएच लाया गया था। डॉक्टरों की मानें, तो शारीरिक रूप से वह बेहद कमजोर थी। हालत देख कर लगता था कि वह पिछले तीन दिनों से खाना-पीना सब छोड़ दी थी।

इसके अलावा आश्रय गृह की दो युवतियों के गायब होने की बात भी सामने आई है। राजीव नगर पुलिस थाना प्रभारी रोहन कुमार ने कहा, “दो युवतियों जिनकी उम्र 30 से कम है, गुरुवार को लापता हो गईं। पुलिस में शिकायत दर्ज कराने से पहले आश्रय गृह ने कुछ घंटे महिलाओं की तालाश की।” उन्होंने कहा, “हम आश्रय गृह के सीसीटीवी फुटेज खंगाल रहे हैं ताकि यह पता चल सके कि दोनों महिलाएं कब बाहर निकलीं।”

Published: 01 Sep 2018, 11:39 AM IST

मुजफ्फरपुर के शेल्टर होम में बच्‍च‍ियों के यौन शोषण का मामला गर्माया हुआ है। अब राज्‍य के दूसरे मह‍िला आश्रय गृह में रहने वाली मह‍िलाओं की संद‍िग्‍ध बीमारी और मौत की खबर ने राज्य सरकार के होश उड़ा द‍िए हैं।

Published: 01 Sep 2018, 11:39 AM IST

इस मामले को आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने बिहार के सीएम के नीतीश कुमार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा, “पटना के कुख्यात आसरा शेल्टर होम से दो और लड़कियां गायब हो गई है। जबकि एक युवती की मौत हो गई है। आखिर सुरक्षा बंदोबस्त के बाद भी दो लड़कियां कैसे गायब हुई? ऐसा प्रतीत होता है बेलगाम पुलिस और समाज कल्याण विभाग ने लड़कियों के शोषण और तस्करी का कांट्रैक्ट लिया हुआ है।”

Published: 01 Sep 2018, 11:39 AM IST

तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश पर सीधा आरोप लगाया है कि मुजफ्फरपुर बालिका गृह और पटना के आसरा गृह संचालको और आरोपियों के तार आपस में जुड़े हुए है। इसमें सीएम के अनेक पसंदीदा अधिकारी और सफेदपोश सम्मिलित है। यह सत्ता संपोषित संगठित सेक्स रैकेट है। नीतीश जी द्वारा इन एनजीओ को बिना जांच-पड़ताल के सरकारी खजाने से करोड़ों लुटाया गया है।

Published: 01 Sep 2018, 11:39 AM IST

बता दें मनीष दयाल के एनजीओ से संचालित यह शेल्टर होम कुछ दिनों पहले दो महिलाओं की मौत के कारण सुर्खियों में आया था। उस मामले की जांच चल रही है। मनीषा दयाल और उसका पार्टनर चिरंतन जेल में है।

Published: 01 Sep 2018, 11:39 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 01 Sep 2018, 11:39 AM IST