हालात

लोकसभा में पेगासस जासूसी के खिलाफ विपक्ष का जोरदार हंगामा, सदन की कार्यवाही गुरुवार सुबह तक स्थगित

इजरायल के पेगासस सॉफ्टवेयर के जरिये देश के कई नेताओं, पत्रकारों और सामाजिक कार्यकर्ताओं की कथित जासूसी के खुलासे को लेकर मंगलवार को कांग्रेस के नेतृत्व में विपक्ष के सदस्यों ने लोकसभा में विरोध प्रदर्शन किया। जिसके चलते सदन की कार्यवाही दिन भर बाधित रही।

फोटोः @DDNewslive
फोटोः @DDNewslive 

संसद के मानसून सत्र के दूसरे दिन मंगलवार को भी लोकसभा कार्यवाही बाधित हुई। विपक्ष ने पेगासस जासूसी कांड को उठाते हुए सरकार के खिलाफ जमकर हंगामा किया। जिसके कारण सदन की कार्यवाही बार-बार स्थगित करनी पड़ी और अंततः लोकसभा अध्यक्ष ने कार्यवाही 22 जुलाई को 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी।

Published: undefined

दरअसल इजरायल के पेगासस सॉफ्टवेयर के जरिये देश के कई नेताओं, पत्रकारों, स्तंभकारों और सामाजिक कार्यकर्ताओं की कथित जासूसी के खुलासे को लेकर मंगलवार को कांग्रेस के नेतृत्व में विपक्ष के सदस्यों ने भारी हंगामा करते हुए वेल में विरोध प्रदर्शन किया। जिसके चलते सदन की कार्यवाही आगे नहीं बढ़ पाई। नतीजा रहा कि लोकसभा अध्यक्ष ने 2 बजे तक सदन की कार्यवाही स्थगित की।

Published: undefined

इसके बाद फिर से सदन की कार्यवाही शुरू होने पर भी विपक्ष ने इस मुद्दे पर हंगामा जारी रखा। जिससे सदन फिर नहीं चल पाया और कार्यवाही 3 बजे तक स्थगित करनी पड़ी। इसके बाद कार्यवाही शुरू होने पर जब फिर विपक्ष ने हंगामा किया तो लोकसभा अध्यक्ष ने 22 जुलाई को 11 बजे तक के लिए कार्यवाही स्थगित कर दी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined