हालात

मध्य प्रदेश में कोरोना से हाहाकार, भोपाल के एक अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से 12 मरीजों की मौत, अस्पताल का इनकार

भोपाल के पीपुल्स अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से 10 से 12 मरीजों की मौत हो गई। इसके बाद पूरे अस्पताल में हड़कंप मच गया। हालांकि, अस्पताल प्रबंधन ने इस बात से साफ इनकार किया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

देश भर में कोरोना वायरस का कहर जारी है। कोरोना संक्रमण के चलते हर रोज कई लोगों की मौत हो रही है। दूसरी ओर कई राज्यों में स्वास्थ्य व्यवस्था चरमा गई है। ताजा मामला मध्य प्रदेश का है। जहां ऑक्सीजन की कमी से हाहाकार मचा हुआ है। ऑक्सीजन की वजह से शहडोल में हुई 12 मौतों का मामला ठंडा भी नहीं पड़ा है कि भोपाल से भी इसी तरह की खबर सामने आई है।

Published: undefined

खबरों के मुताबिक, भोपाल के पीपुल्स अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से 10 से 12 मरीजों की मौत होने की बात सामने आ रही है। इस घटना के बाद अस्पताल में हड़कंप मचा हुआ है। हालांकि अस्पताल प्रबंधन ने इस बात से साफ इनकार किया है।

Published: undefined

अस्पताल प्रबंधन ने बताया कि सुबह ऑक्सीजन सप्लाई कुछ देर के लिए बाधित जरूर हुई थी, लेकिन इसकी वजह से मौतें नहीं हुई हैं। वहीं परिजनों का आरोप है कि इस अस्पताल में पिछले कई दिनों से ऑक्सीजन की कमी चल रही थी। परिजनों की मानें तो अस्पताल के कर्मचारी मरीजों को जब भर्ती कर रहे थे, उस दौरान ये बता भी रहे थे कि ऑक्सीजन की कमी है।

Published: undefined

इससे घटना से दो दिन पहले शहडोल में भी ऑक्सीजन की कमी से 12 कोविड मरीजों की मौत हो गई थी। यह घटना शहडोल मेडिकल कॉलेज में हुई थी। इन 12 मौतों की पुष्टि शहडोल के अपर कलेक्टर अर्पित वर्मा ने भी की थी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined