हालात

दिल्ली में रविदास मंदिर तोड़े जाने पर बवाल, चंद्रशेखर की गिरफ्तारी पर बोलीं प्रियंका- दलितों का अपमान बर्दाश्त नहीं

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद को बीती रात दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उनके साथ प्रदर्शन कर रहे समर्थकों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इस गिरफ्तारी को लेकर प्रियंका गांधी ने बीजेपी सरकार पर हमला बोला है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

दिल्ली में रविदास मंदिर तोड़े जाने के विरोध में रामलीला मैदान में जुटे भीम आर्मी के कार्यकर्ता ने प्रदर्शन की। जिसके बाद पुलिस ने उनके उपर लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले दागे। इसके बाद पुलिस ने भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद समेत करीब 80 लोगों को गिरफ्तार करना पड़ा। इन्हीं गिरफ्तारियों के बाद कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने बीजपी सरकार पर हमला बोला है।

Published: 22 Aug 2019, 10:21 AM IST

उन्होंने ट्वीट करके कहा, “बीजेपी सरकार पहले करोड़ों दलित बहनों-भाइयों की सांस्कृतिक विरासत के प्रतीक रविदास मंदिर स्थल से खिलवाड़ करती है और जब देश की राजधानी में हजारों दलित भाई-बहन अपनी आवाज उठाते हैं तो बीजेपी उन पर लाठी बरसाती है, आंसू गैस चलवाती है, गिरफ़्तार करती है।”

Published: 22 Aug 2019, 10:21 AM IST

उन्होंने दूसरे ट्वीट में कहा, “दलितों की आवाज का ये अपमान बर्दाश्त से बाहर है। यह एक जज्बाती मामला है उनकी आवाज का आदर होना चाहिए।”

Published: 22 Aug 2019, 10:21 AM IST

वही कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि बीजेपी सरकार गुरु रविदास मंदिर तोड़ने का विरोध करने पर गरीबों पर देश की राजधानी में बेरहमी से लाठियां भांज रही है। गरीब अगर आवाज उठाए तो अपराधी है। बीजेपी है तो मुमकिन है। गोदी मीडिया नहीं दिखाएगा या बताएगा क्योंकि यह सच असुविधाजनक है।”

Published: 22 Aug 2019, 10:21 AM IST

दरअसल दिल्ली विकास प्राधिकरण द्वारा हाल ही में 15 शताब्दी के संत मंदिर को गिरा दिया गया। इसकी इजाजत सुप्रीम कोर्ट द्वारा दी गई। जिसके बाद दिल्ली और पंजाब के कुछ हिस्सों में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन शुरू हुआ। सरकार की इस कार्रवाई के बाद अब इन लोगों ने इस फैसले के खिलाफ दिल्ली के रामलीला मैदान में धरना प्रदर्शन करने के लिए पहुंचे। जिसके बाद दिल्ली के तुगलकाबाद और आसपास के इलाकों बीती शाम अचानक हिंसा भड़क गई। हिंसक भीड़ ने कई गाड़ियों में आग लगा दी और कई जगहों पर तोड़फोड़ की। इसके बाद दिल्ली पुलिस ने भीड़ पर लाठी चार्ज किया और आंसू गैस के गोले दागे।

Published: 22 Aug 2019, 10:21 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 22 Aug 2019, 10:21 AM IST