हालात

दिल्ली में चुनाव आयोग से सटे ओवैसी के सरकारी आवास पर तोड़फोड़, हिंदू सेना के 5 लोग हिरासत में लिए गए

हिंदू सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष विष्णु गुप्ता ने कहा कि उन्हें घटना की जानकारी नहीं थी। लेकिन यह मानते हुए कि संगठन के कुछ लोग वहां प्रदर्शन करने गए थे, उन्होंने कहा कि ओवैसी लगातार हिंदू विरोधी बयान दे रहे हैं, हो सकता है कि कार्यकर्ता इससे नाराज हों।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

एआईएमआईएम प्रमुख और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी के दिल्ली स्थित सरकारी आवास में मंगलवार शाम को कुछ लोगों द्वारा तोड़फोड़ की घटना को अंजाम दिया गया है। यह घटना शाम करीब 4 बजे की है, जब हिंदू सेना के लोग अशोक रोड पर चुनाव आयोग से सटे ओवैसी के घर के बाहर धरना दे रहे थे। । इस मामले में पुलिस ने हिंदू सेना के पांच लोगों को हिरासत में लिया है। नई दिल्ली के डीसीपी दीपक यादव ने बताया कि पुलिस ने पांच लोगों को हिरासत में लिया है और उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जा रही है।

Published: undefined

असदुद्दीन ओवैसी के आवास के बाहर प्रदर्शन कर रहे हिंदू सेना के कार्यकर्ताओं ने अचानक से मुख्यद्वार और सांसद की नेम प्लेट के ऊपर जलते लैम्प को चकनाचूर कर दिया। लैम्प के सफेद टुकड़े वहां सड़क पर बिखरे देखे जा सकते हैं। प्रदर्शनकारियों ने इस दौरान गेट पर भी हमला किया। वहीं ओवैसी का आरोप है कि इस दौरान उनके साथ 40 साल से काम करने वाले राजू नाम के शख्स के साथ मारपीट भी की गई।

Published: undefined

असदुद्दीन ओवैसी ने इस घटना पर तीखी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि आज कुछ उग्रवादी गुंडों ने मेरे दिल्ली के मकान पर तोड़-फोड़ की।इनकी बुज़दिली के चर्चे तो वैसे ही आम हैं।हमेशा की तरह, इनकी वीरता सिर्फ़ झुंड में ही दिखाई देती है। वक्त भी ऐसा चुना जब मैं घर पर नहीं था। गुंडों के हाथों में कुल्हाड़ियां और लकड़ियां थीं, घर पर पत्थरबाजी की गई। मेरा नेम प्लेट तोड़ा गया और 40 साल से साथ काम करने वाले राजू के साथ मारपीट भी की गई। वहां सांप्रदायिक नारे लगाए गए और मुझे कत्ल करने की धमकी भी दी गई। राजू के घर में रहने वाले छोटे से बच्चे घबराए हुए हैं। झुंड में कम-से-कम 13 लोग थे। 6 दिल्ली पुलिस की हिरासत में हैं।

Published: undefined

ओवैसी ने आरोप लगाया कि मेरे घर को ये तीसरी बार निशाना बनाया गया है। पिछली बार जब ऐसा हुआ था तब राजनाथ सिंह न सिर्फ़ गृह मंत्री थे बल्कि मेरे पड़ोसी भी थे।मेरे घर के बग़ल में ही निर्वाचन सदन है, और ठीक सामने पार्लियामेंट स्ट्रीट थाना भी है। प्रधानमंत्री का आवास भी मेरे घर से महज़ 8 मिनट की दूरी पर है।मैंने बार-बार पुलिस को बताया था कि मेरे मकान को निशाना बनाया जा रहा है। अगर एक सांसद का घर महफ़ूज़ नहीं तो अमित शाह बाक़ी शहरियों को क्या सन्देश देना चाहते हैं?

Published: undefined

वहीं इस मामले पर हिंदू सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष विष्णु गुप्ता ने कहा कि उन्हें इस घटना की जानकारी नहीं थी और मीडिया रिपोर्टों और अन्य स्रोतों के माध्यम से इसके बारे में पता चला। उन्होंने पुष्टि की कि उनके संगठन के कुछ कार्यकर्ता वहां विरोध प्रदर्शन करने गए थे।
गुप्ता ने कहा कि असदुद्दीन ओवैसी लगातार हिंदू विरोधी बयान दे रहे हैं और हो सकता है कि कार्यकर्ता इससे नाराज हों।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined