हालात

कश्मीर पर पाकिस्तान आज करने वाला है कई कार्यक्रम, पाक पत्रकारों ने इमरान से कहा- पहले अपना घर संभालो 

पाकिस्तान अपनी धरती से ही भारत के खिलाफ प्रदर्शन करने का फैसला किया है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इसकी घोषणा की। ये विरोध प्रदर्शन शुक्रवार दोपहर 12 से 12.30 बजे तक किया जाएगा।

फोटो: Getty
फोटो: Getty 

जम्मू-कश्मीर के मसले पर पाकिस्तान पूरी दुनिया से मदद की गुहार लगाता रहा लेकिन, किसी ने उसकी एक न सुनी। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के फैसले को भारत का आंतरिक मामला बताकर लगभग सभी देशों ने पाकिस्तान का साथ देने से इनकार कर दिया। अब पाकिस्तान अपनी धरती से ही भारत के खिलाफ प्रदर्शन करने का फैसला किया है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इसकी घोषणा की। ये विरोध प्रदर्शन शुक्रवार दोपहर 12 से 12.30 बजे तक किया जाएगा।

Published: 30 Aug 2019, 9:06 AM IST

कश्मीर पर हुई पाकिस्तान संसदीय कमेटी की मीटिंग के दौरान पाक नेशनल असेंबली के स्पीकर फखर इमाम ने ये जानकारी दी। उन्होंने कहा कि संसद की सलाह पर कश्मीर को लेकर शुक्रवार को देशभर में विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। इसके साथ ही पाकिस्तान के रेलमंत्री शेख रशीद अहमद ने कहा इस दौरान विरोध स्वरूप पूरे देश की ट्रेनों को एक मिनट के लिए बंद कर दिया जाएगा।

Published: 30 Aug 2019, 9:06 AM IST

पाकिस्तान कश्मीर के मसले को उछालने की हर संभव कोशिश कर रहा है। लेकिन, उसे कहीं भी सफलता नहीं मिल रही। अब अपने ही देश में आज कई किस्म के नौटंकी का आयोजन करने वाला है। आज पाकिस्तान में ‘कश्मीर आवर’ भी मनाया जाएगा। इंटर सर्विस पब्लिक रिलेशन के निदेशक मेजर जनरल आसिफ गफ्फूर ने बताया कि शुक्रवार ‘कश्मीर आवर’ मनाया जाएगा। इस दौरान देशभर में विरोध प्रदर्शन होंगे और एक मिनट के लिए ट्रेनें रोक दी जाएंगी। इस बीच पाकिस्तान और कश्मीर के राष्ट्रगान बजाए जाएंगे। गौरतलब है कि इससे पहले सप्ताह के शुरुआत में ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने घोषणा की थी कि 30 अगस्त से हर सप्ताह कश्मीर के लोगों के लिए दोपहर 12 से 12.30 के बीच देश में कार्यक्रमों की शुरुआत की जाएगी।

Published: 30 Aug 2019, 9:06 AM IST

पाकिस्तान में कश्मीर के मुद्दे पर आज हो रहे कई कार्यक्रमों पर वहां के पत्रकारों ने ही सवाल उठाए हैं। पाक पत्रकारों ने इमरान खान को सबसे पहले अपने देश को देखने की नसीहत दी है। कई पत्रकारों ने लिखा है कि इमरान खान को पहले देखना चाहिए कि वह अपने देश में क्या कर रहे हैं।

Published: 30 Aug 2019, 9:06 AM IST

पाक पत्रकार पाकिस्तान सरकार के फैसले को पचा नहीं पा रहे हैं। वो इमरान खान के इस फैसले का मजाक उड़ा रहे हैं। पत्रकार नायला इनायत ने इमरान खान के फैसले का मजाक उड़ाते हुए ट्विटर पर लिखा, ‘ब्रेकिंग!! भारत से आ रहे हवा और पानी को पाकिस्तान 12 से 12.30 के बीच रोकेगा।’

Published: 30 Aug 2019, 9:06 AM IST

उनके अलावा आइमा खोसा ने लिखा कि प्रधानमंत्री इमरान खान को लगता है कि वह इस तरह की अपील करके लोगों को साथ जोड़ रहे हैं और अपनी ही सत्ता में चल रहे फासीवादी उत्पीड़न को छुपाने की कोशिश कर रहे हैं।

Published: 30 Aug 2019, 9:06 AM IST

पाकिस्तानी मूल के पत्रकार ताहा सिद्दीकी ने पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल कमर बाजवा पर तंज कसते हुए लिखा कि जनरल बाजवा को एलओसी पर जेहाद करने के लिए भेज देना चाहिए। अगर वह जीतते हैं तो कश्मीर फ्री हो जाएगा और हारते हैं तो पाकिस्तान फ्री हो जाएगा।

Published: 30 Aug 2019, 9:06 AM IST

गौरतलब है कि इससे पहले भी पाकिस्तानी पत्रकारों ने इमरान खान के कई फैसलों पर सवाल खड़े किए हैं। फिर चाहे एयरस्पेस को बंद रखना हो, राजनयिक संबंधों को बंद करना हो। इमरान खान ने पाकिस्तान के लोगों को संबोधित करते हुए अपील की थी कि हमें ऐसा दिखाना होगा कि हम कश्मीर के लोगों के साथ हैं, तभी दुनिया हमारी बात सुनेगी।

Published: 30 Aug 2019, 9:06 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 30 Aug 2019, 9:06 AM IST