हालात

जम्मू-कश्मीर में भारत का पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब, भारतीय वायुसीमा में घुसे पाकिस्तान के विमान को किया ढेर

भारत-पाकिस्तान के बीच जारी तनाव के बीच पाकिस्तानी सेना ने वायु सीमा का उल्लंघन किया है पीटीआई के मुताबिक,पाकिस्तानी विमान ने जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में वायु सीमा का उल्लंघन किया है। लेकिन उन्हें भारतीय विमानों ने तत्काल उन्हें वापस खदेड़ दिया।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  

पुलवामा हमले के बाद भारतीय वायुसेना के जबरदस्त कार्रवाई से बौखलाया पाकिस्तानी सेना ने वायु सीमा का उल्लंघन किया है। पीटीआई के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तानी विमान घुस आए थे। खबरों के मुताबिक, भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान का मुंहतोड़ जवाब देते हुए सीमा लांघने वाले एफ 16 को ढेर कर दिया है।

Published: 27 Feb 2019, 12:23 PM IST

खबरों के मुताबिक, भारत द्वारा की गई कार्रवाई के बाद यह विमान वापस पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में चले गए। एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि बुधवार सुबह नौशेरा सेक्टर में भारतीय हवाई क्षेत्र में जेट घुस गए थे लेकिन उन्हें भारतीय विमानों ने तत्काल उन्हें वापस खदेड़ दिया।

Published: 27 Feb 2019, 12:23 PM IST

सुरक्षा को देखते हुए लेह, जम्मू, श्रीनगर और पठानकोट एयरपोर्ट पर हाइ अलर्ट कर दिया गया है। श्रीनगर एयरपोर्ट से सभी उड़ाने रद्द कर दी गई हैं।

Published: 27 Feb 2019, 12:23 PM IST

वहीं इस घटना के बाद एनएसए अजित डोभाल गृह मंत्रालय पहुंच गए है। और गृह मंत्री को इस मामले की जानकारी देंगे। वहीं गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने सभी अर्धसैनिक बलों की मीटिंग बुलाई है। इस बैठक में सीआरपीएफ, बीएसएफ, सीआईएसएफ के बड़े अधिकारी शामिल हैं।

Published: 27 Feb 2019, 12:23 PM IST

इससे पहले मंगलवार की सुबह भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर बड़ी कार्रवाई की थी। वायुसेना ने जैश ए मोहम्मद के कैंप पर बम गिराया था। इस कार्रवाई में 300 से अधिक पाकिस्तानी आतंकियों के मारे जाने की खबर है।

गौरतलब है कि 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले के बदले में भारत ने यह कार्रवाई की है। पुलवामा आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 49 जवान शहीद हो गए थे।

Published: 27 Feb 2019, 12:23 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 27 Feb 2019, 12:23 PM IST