हालात

गुजरात के रास्ते भारत में घुसने की कोशिश कर रहा पाकिस्तानी गिरफ्तार, BSF पूछताछ में जुटी

बीएसएफ के गुजरात फ्रंटियर के एक अधिकारी ने कहा कि जवानों ने मंगलवार को एक पाकिस्तानी नागरिक को अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर भारत में आते देखा। जैसे ही वह बनासकांठा जिले में सीमा चौकी नदेश्वरी के पास गेट से नीचे उतरा, उसे तुरंत पकड़ लिया गया।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने गुजरात के बनासकांठा जिले में भारत-पाकिस्तान सीमा के माध्यम से भारत में प्रवेश करने का प्रयास कर रहे एक पाकिस्तानी नागरिक को पकड़ा है।
एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि व्यक्ति की पहचान पाकिस्तान के नगरपारकर निवासी दया राम के रूप में हुई है और उससे पूछताछ जारी है।

Published: undefined

बीएसएफ के गुजरात फ्रंटियर के एक अधिकारी ने कहा कि जवानों ने मंगलवार को एक पाकिस्तानी नागरिक को अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर भारत में आते देखा। अधिकारी ने कहा कि जैसे ही वह बनासकांठा जिले में सीमा चौकी नदेश्वरी के पास गेट से नीचे उतरा, उसे तुरंत पकड़ लिया गया। इसे बेस कैंप में लाकर सघन पूछताछ की जा रही है।

Published: undefined

इस बीच बीएसएफ पाकिस्तान से घुसपैठ के किसी भी प्रयास का पता लगाने और उसे रोकने के लिए लगातार गश्त बढ़ाने और प्रौद्योगिकी के उपयोग के साथ गुजरात और पंजाब में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर हाई अलर्ट बनाए हुए है। हालांकि, इसके बावजूद पाकिस्तानी घुसपैठिये बाज नहीं आते और अलग-अलग तरीकों से भारत में घुसने या हथियार और नशीले पदार्थ की तस्करी का प्रयास करते हैं।

Published: undefined

एक बयान के मुताबिक, हाल के महीनों में सीमा पार से भारत में हथियारों और नशीले पदार्थो की तस्करी के लिए ड्रोन के इस्तेमाल की कई घटनाएं सामने आई हैं। बीएसएफ ऐसी कई कोशिशों को नाकाम करने में सफल रहा है और किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए लगातार निगरानी और सतर्कता बढ़ा दी है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined