हालात

देश में कोरोना वायरस से दहशत, पीएम मोदी आज रात 8 बजे करेंगे राष्ट्र को संबोधित, कई शहरों में धारा 144 

भारत में कोरोना वायरस से पीड़ितों की संख्या की 169 से पार हो चुकी है। जबकि 3 लोगों की मौत हो चुकी है। इस बीच भारत में कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप के बीच पीएम मोदी आज (गुरुवार) 19 मार्च को राष्ट्र को संबोधित करेंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

कोरोना वायरस 160 से ज्यादा देशों में फैल चुका है। भारत में संक्रमण के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। दुनियाभर में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2 लाख से ज्यादा हो गई है, वहीं इससे मरने वालों की संख्या भी 8 हजार को पार कर गई है। भारत में कोरोना वायरस से पीड़ितों की संख्या की 169 से पार हो चुकी है। जबकि 3 लोगों की मौत हो चुकी है। इस बीच भारत में कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप के बीच पीएम मोदी आज (गुरुवार) 19 मार्च को राष्ट्र को संबोधित करेंगे। इस दौरान पीएम मोदी तेजी से बदले ताजा घटनाक्रम और इससे निपटने के लिए सरकार की ओर से उठाए जा रहे कदमों की जानकारी दे सकते हैं।

Published: 19 Mar 2020, 8:59 AM IST

कोरोना वायरस के संक्रमण के मामलों में लगातार वृद्धि देखने को मिल रही है। देश में अब तक कोविड-19 के 169 मामले सामने आ चुके हैं। प्रधानमंत्री का राष्ट्र के नाम यह संबोधन आज रात 8 बजे होगा। प्रधानमंत्री ने इससे पहले बुधवार को एक उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की, जिसमें कोरोनावायरस से निपटने और इस बाबत तैयारियों को और मजबूत करने के तरीकों पर चर्चा की गई। इसमें जांच की सुविधा का विस्तार करने को लेकर भी बात की गई।

Published: 19 Mar 2020, 8:59 AM IST

गौरतलब है कि कोविड-19 के बढ़ते मामलों की रोकथाम के लिए युद्धस्तर पर तैयारियां की जा रही हैं। केंद्रीय स्वास्थय मंत्रालय हर रोज इसकी समीक्षा कर रहा है। इस बीच प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोनावायरस के खतरे से लड़ने के लिए तंत्र को और चाक-चौबंद करने में व्यक्तियों, स्थानीय समुदायों और संगठनों की सक्रिय सहभागिता पर जोर दिया। उन्होंने अधिकारियों और तकनीकी विशेषज्ञों से अगले कदम को लेकर विचार करने का भी आग्रह किया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोनावायरस का मुकाबला करने में जुटी राज्य सरकारों, मेडिकल और पैरामेडिकल स्टाफ, सेना और अर्धसैनिक बलों के साथ ही अन्य सभी का शुक्रिया अदा किया है। बता दें कि कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए दिल्ली से सटे नोएडा में पुलिस आयुक्त ने धारा-144 लागू कर दी है। यह आदेश बुधवार को जारी किया गया। बताया गया है कि धारा-144 आगामी 5 अप्रैल 2020 तक जिले में लागू रहेगी।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: 19 Mar 2020, 8:59 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 19 Mar 2020, 8:59 AM IST