हालात

गुजरात में जूनियर क्लर्क भर्ती परीक्षा का पेपर लीक, रद्द की गई परीक्षा, लाखों अभ्यर्थी आज देने वाले थे एग्जाम

गुजरात की वडोदरा पुलिस ने देर रात एक युवक को पकड़ा था। उसके पास से पेपर की कॉपी मिली थी। इसके बाद पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया। युवक को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर 

गुजरात में पेपर लीक होने की वजह से आज आयोजित होने वाली जूनियर क्लर्क भर्ती परीक्षा रद्द कर दी गई है। गुजरात पंचायत सर्विस सेलेक्शन बोर्ड ने परीक्षा को रद्द करने का फैसला लिया है। सभी उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्रों पर नहीं जाने की सूचना दे दी गई है। 29 जनवरी यानी आज सुबह 11 से 12 बजे के बीच यह परीक्षा होनी थी। परीक्षा में लाखों अभ्यर्थी हिस्सा लेने वाले थे। 9 लाख 53 हजार से ज्यादा अभ्यर्थियों की मेहनत पर पानी फिर गया है। दोबारा परीक्षा कब होगी इस पर आगे फैसले लिया जाएगा।

Published: 29 Jan 2023, 9:03 AM IST

कैसे लीक हुआ पेपर?

गुजरात की वडोदरा पुलिस ने देर रात एक युवक को पकड़ा था। उसके पास से पेपर की कॉपी मिली थी। इसके बाद पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया। युवक को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। पूरे मामले की जांच जारी है। पेपर लीक के खेल में कौन-कौन जुड़ा है, इस बात की जांच की जा रही हैं। जांच में कई और खुलासे हो सकते हैं।

Published: 29 Jan 2023, 9:03 AM IST

कोरोना काल के बाद हो रही थी बड़े लेवल पर परीक्षा

कोरोना के बाद प्रदेश में अब तक की सबसे बड़ी भर्ती परीक्षा का आयोजन होने जा रहा था। पंचायत सेवा चयन बोर्ड की तरफ से आज Class III Junior Clerk के कुल 1 हजार 185 पदों पर भर्ती परीक्षा आयोजित होनी थी। इसके लिए इसके लिए राज्यभर में 9 लाख 53 हजार से ज्यादा परीक्षार्थियों को परीक्षा देनी थी। यह परीक्षा 2 हजार 995 परीक्षा केंद्रों पर होनी थी। सुरक्षा व्यवस्था के लिए करीब साढ़े सात हजार पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया था।

Published: 29 Jan 2023, 9:03 AM IST

गुजरात एटीएस के एसपी सुनील जोशी ने कहा, “गुजरात एटीएस पिछले 3-4 दिन से पेपर लीक मामलों से जुड़े लोगों पर नजर रख रही थी। वडोदरा से 15 आरोपियों को प्रश्नपत्रों के साथ गिरफ्तार किया है। लाखों छात्रों के भविष्य को ध्यान में रखकर सरकार ने परीक्षा रद्द करने का फैसला किया। मामले में आगे की जांच जारी है।”

Published: 29 Jan 2023, 9:03 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 29 Jan 2023, 9:03 AM IST