हालात

BSF का अधिकार बढ़ाने के विरोध में आए प्रकाश सिंह बादल, मोदी सरकार के खिलाफ सभी दलों से एकजुट होने का किया आह्वान

प्रकाश सिंह बादल ने कहा कि विपक्षी पार्टियां आपस में लड़ना बंद करें ताकि केंद्र इसका फायदा ना उठा पाए। कल हम सभी पछताएंगे क्योंकि हमारे पास लोगों की समस्याएं सुलझाने के लिए कोई शक्ति ही नहीं बचेगी।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

दिग्गज अकाली नेता और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने सूबे के तमाम सियासी दलों से आह्वान किया है कि वह आपस में लड़ना बंद करके एकजुट होकर केंद्र के खिलाफ लड़ाई लड़ें। बादल ने यह आह्वान बीएसएफ का दायरा बढ़ाने के केंद्र के फैसले के संदर्भ में किया है। उन्होंने कहा कि बीएसएफ का अधिकार क्षेत्र बढ़ाना दरअसल देश के संघीय ढांचे पर एक और हमला है। केंद्र के इस फैसले से राज्य सरकार का दर्जा नगरपालिका के बराबर हो जाएगा। यह पंजाबियों के गौरव और गरिमा के लिए गंभीर और बड़े आघात जैसा है।

Published: undefined

बीएसएफ के अधिकार में लगभग आधे पंजाब को कर देने को एक खतरनाक कदम करार देते हुए प्रकाश सिंह बादल ने कहा कि यह उस समय की याद दिलाता है जब पंजाब को अशांत क्षेत्र घोषित किया गया था और बीएसएफ को व्यापक शक्तियां देकर केंद्र ने पंजाब पुलिस को पूरी तरह से अप्रसांगिक बना दिया था। अब भी ऐसा किया जा रहा है।

Published: undefined

अकाली दल सपरस्त ने कहा कि लगता है, हम उसी अंधकार युग में वापस आ गए हैं। वैध आदेश या पूर्व सूचना के बिना सुरक्षा बलों द्वारा घरों की तलाशी लेने पर आम लोग अपनी शिकायतों के लिए स्थानीय नेताओं या अधिकारियों के पास नहीं जा सकेंगे। बादल ने कहा कि विपक्षी पार्टियां आपस में लड़ना बंद करें ताकि केंद्र इसका फायदा ना उठा पाए। कल हम सभी पछताएंगे क्योंकि हमारे पास लोगों की समस्याएं सुलझाने के लिए कोई शक्ति ही नहीं बचेगी।

Published: undefined

प्रकाश सिंह बादल ने कहा कि केंद्र किसानों के आंदोलन को कुचलने की साजिश रच रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यह गलती हरगिज न करें और पुरानी गलतियां भी न दोहराएं। प्रकाश सिंह बादल ने कुंडली सीमा पर तरनतारन के युवक लखबीर सिंह की नृशंस हत्या की भी कड़ी निंदा की और कहा कि दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined