हालात

हजारों फीट ऊपर हवा में थी इंडिगो की फ्लाइट, तभी यात्री के फोन में लगी आग, मचा हड़कंप

उड़ान संख्या 6E 2037 डिब्रूगढ़ से दिल्ली की ओर आ रही थी, तभी चालक दल के एक सदस्य ने एक यात्री के फोन से चिंगारी और धुआं निकलते देखा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

डिब्रूगढ़ से दिल्ली आ रही इंडिगो फ्लाइट में बड़ा हादसा होने से टल गया है। जानकारी के मुताबिक इंडिगो के एक विमान में यात्री के फोन में आग लगने की घटना सामने आई है। बताया जा रहा है कि गुरुवार को एक यात्री के मोबाइल फोन में आग लग गई, लेकिन क्रू मेंबर ने आग बुझाने वाले यंत्र की मदद से उस पर काबू पा लिया। यह जानकारी विमानन नियामक डीजीसीए के अधिकारियों ने दी है।

नागरिक उड्डयन महानिदेशालय यानी DGCA के अधिकारियों ने बताया कि घटना में किसी यात्री या चालक दल के सदस्य को कोई चोट नहीं आई है। उड़ान संख्या 6E 2037 डिब्रूगढ़ से दिल्ली की ओर आ रही थी, तभी चालक दल के एक सदस्य ने एक यात्री के फोन से चिंगारी और धुआं निकलते देखा। डीजीसीए के अधिकारियों ने बताया कि यात्री के फोन से धुंआ निकलते देखने के बाद चालक दल के सदस्यों ने आग बुझाने के उपकरण की मदद से आग बुझायी।

विमान गुरुवार दोपहर करीब 12.45 बजे दिल्ली हवाईअड्डे पर सुरक्षित उतर गया. मोबाइल की बैटरी के असामान्य रूप से गर्म होने की घटना हुई. चालक दल को खतरनाक घटनाओं का प्रबंधन करने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है और उन्होंने स्थिति पर जल्दी काबू पा लिया।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined