हालात

महाराष्ट्र के राज्यपाल ने आरएसएस को बताया सेक्युलर तो महबूबा मुफ्ती ने कहा- तब तो ‘मैं ब्रिटेन की महारानी हूं’

आरएसएस को सेक्युलर संगठन बताये जाने पर जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने तंज कसा है। उन्होंने कहा कि अगर आरएसएस देश का सेक्युलर संगठन है, तो मैं इंग्लैंड की महारानी हूं और इस ट्वीट को चांद से कर रही हूं।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  

महाराष्ट्र के राज्यपाल सी विद्यासागर राव ने आएसएस को सेक्युलर संगठन बताने पर जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने कटाक्ष किया है। उन्होंने एक ट्वीट में तंज भरे शब्दों में कहा, “अगर आरएसएस देश का सेक्युलर संगठन है, तो मैं इंग्लैंड की महारानी हूं और इस ट्वीट को चांद से कर रही हूं।” बता दें कि मंगलवार को राज्यपाल सी विद्यासागर ने कहा था कि आरएसएस सबसे धर्मनिरपेक्ष और समावेशी संगठनों में से एक है क्योंकि इसने हर व्यक्ति के मत और धर्म के पालन के अधिकार का हमेशा सम्मान किया है।

Published: 06 Feb 2019, 12:30 PM IST

बता दें कि नागपुर के रामटेक में कविकुलगुरु कालिदास संस्कृत विश्वविद्यालय (केकेएसवी) में आरएसएस के दिवंगत सरसंघचालक गोलवलकर गुरुजी के नाम पर नए अकादमिक परिसर और गुरुकुलम के शुभारंभ के दौरान राज्यपाल ने यह बात कही थी। जिस पर महबूबा मुफ्ती ने पलटवार किया है।

Published: 06 Feb 2019, 12:30 PM IST

गौरतलब है कि बीजेपी और आरएसएस के नेता आए दिन जाति-धर्म विशेष के खिलाफ बयान देते रहते हैं। ऐसे में महाराष्ट्र के राज्यपाल का आरएसएस को सेक्युलर कहना तर्क संगत नहीं लगता। यही वजह से पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने महाराष्ट्र के राज्यपाल सी विद्यासागर राव पर तंज कसा है।

Published: 06 Feb 2019, 12:30 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 06 Feb 2019, 12:30 PM IST