हालात

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी ने ली जान! बेंगलुरू में ड्राइवर ने खुद को लगाई आग, हुई दर्दनाक मौत

बेंगलुरू में एक कैब के अंदर ड्राइवर द्वारा आत्मदाह करने का मामला सामने आया है। दरअसल एक टैक्सी चालक ने बीते एक साल से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी की वजह से अपनी बिगड़ती आर्थिक स्थिति को देखते हुए यह घातक कदम उठाया और गंभीर रूप से घायल चालक की मौत हो गई।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

बेंगलुरू में केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (केआईए) के पास एक कैब के अंदर ड्राइवर द्वारा आत्मदाह करने का मामला सामने आया है। दरअसल एक टैक्सी चालक ने बीते एक साल से ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी की वजह से अपनी बिगड़ती आर्थिक स्थिति को देखते हुए यह घातक कदम उठाया और गंभीर रूप से घायल चालक की मौत हो गई। पुलिस के अनुसार, मृतक प्रताप गौड़ा, 35 ने मंगलवार आधीरात को राज्य की राजधानी में यह घातक कदम उठाया। वह रामनगर का रहने वाला था।

Published: undefined

पुलिस ने कहा कि वह 70 प्रतिशत से अधिक तक झुलस गए थे, क्योंकि उन्होंने अपनी कार में खुद को बंद कर लिया था और पेट्रोल डालकर खुद को आग लगा ली। पुलिस ने कहा कि मृतक गौड़ा कर्नाटक राज्य पर्यटन विकास निगम (केएसटीडीसी) हवाई अड्डे के तहत टैक्सी चलाता था।

Published: undefined

हवाई अड्डे के एक अधिकारी ने कहा, "केएसटीडीसी की दरें अन्य एग्रीगेटर्स की तुलना में अधिक हैं, जिसके परिणामस्वरूप वह पर्याप्त कमाई नहीं कर पा रहा था, इसलिए उसने इस तरह का घातक कदम उठाया होगा।"

डीसीपी बेंगलुरु-पूर्वोत्तर डिवीजन, सी. के. बाबा ने संवाददाताओं को बताया कि घटना का वीडियो वायरल होने के बाद मृतक को विक्टोरिया अस्पताल भेजा गया था। उन्होंने कहा, "हम अभी तक उसके घातक कदम के पीछे के वास्तविक कारणों का पता नहीं लगा पाए हैं।" इस घटना के बाद, विभिन्न कैब ड्राइवर यूनियनों ने विरोध प्रदर्शन किया और केआईए ने हवाईअड्डे पर टैक्सी सेवा प्रभावित होने की ट्वीट के माध्यम से सूचना दी है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined