हालात

बिहार में नहीं थम रहा ‘पोस्टर वॉर’, आरजेडी का नीतीश पर हमला, लगाए कई गंभीर आरोप

चुनावी साल में आरजेडी और जेडीयू के बीच सियासी जंग चल रही है और पोस्टर इस लड़ाई का सबसे कारगर हथियार बना हुआ है। आज आरजेडी ने एक और पोस्टर जारी किया है जिसमें सीएम नीतीश कुमार पर कई आरोप लगाये गये हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

बिहार में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सत्ताधारी जेडीयू और मुख्य विपक्षी पार्टी आरजेडी के बीच शुरू हुआ 'पोस्टर वार' थमने का नाम नहीं ले रहा है। आरजेडी की तरफ से एक और पोस्टर शनिवार सुबह पटना की सड़कों पर देखने को मिला। इस पोस्टर के जरिए आरजेडी ने जेडीयू पर निशाना साधने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के 15 सालों के शासनकाल को पोस्टर में स्थान दिया है। पोस्टर के जरिए नीतीश कुमार पर सरकारी खर्चे पर चेहरा चमकाने का आरोप लगाया गया है।

Published: undefined

आरजेडी द्वारा जारी पोस्टर में नीतीश कुमार को बोलते दिखाया गया है, “काम नहीं किया, काम नहीं गिनाऊंगा, 15 साल का काल्पनिक डर दिखाता रहूंगा, सरकारी खर्च पर पब्लिसिटी करता रहूंगा, माफिया को आवास पर बुलाऊंगा, अपराधियों को पनाह दूंगा, पटना को पानी में डुबाऊंगा, अखबार में अपनी तारीफ छपवाऊंगा, टीवी पर चेहरा चमकाऊंगा, प्रचार पर झूठ फैलाऊंगा, बच्चों को लाइन में लगवाऊंगा और रेडियो पर अपना गुणगान करवाऊंगा।"

Published: undefined

आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि आरजेडी पोस्टर के जरिए जेडीयू से वे सभी सावल पूछ रहा है, जो बिहार की जनता के सवाल हैं। उन्होंने कहा कि जब तक इन पोस्टरों में पूछे गए प्रश्नों पर जवाब नहीं मिल जाता, तब तक राजद मुख्यमंत्री से सवाल पूछते रहेगा।

Published: undefined

गौरतलब है कि एक दिन पहले जेडीयू ने लालू परिवार पर सियासी हमला करते हुए पोस्टर जारी किया था। जेडीयू ने इस पोस्टर के लिए आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद पर कटाक्ष करते हुए कहा था कि ‘परिवार मोह के प्यार में, पहुंच गए होटवार में। इस पोस्टर के पलटवार ने पोस्टर में लिखा था, “कुर्सी के प्यारे, बिहार के हत्यारे। लुट रहा है बिहारी और लुट रहा बिहार। कुर्सी कुर्सी खेल रही खिलाड़ी सरकार। किया शोषण उत्पीड़न अत्याचार। दिया बेरोजगारी और भ्रष्ट्राचार। चोरी से आई चोर सरकार। ले डूबी पूरा बिहार।”

इसे भी पढ़ें: आरजेडी ने नीतीश सरकार पर फिर किया पोस्टर वार, कहा- कुर्सी के प्यारे, बिहार के हत्यारे

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined