हालात

शहीद हेमंत करकरे पर प्रज्ञा ठाकुर का चुनाव आयोग को जवाब, कहा- नहीं किया किसी का अपमान

भोपाल से बीजेपी उम्मीदवार प्रज्ञा ठाकुर ने चुनाव आयोग के नोटिस के जवाब में कहा है कि उन्होंने किसी शहीद का अपमान नहीं किया है। उन्होंने यह जवाब मुंबई हमलों के शहीद हेमंत करकरे के बारे में अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करने पर आए आयोग के नोटिस पर दिया है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया 

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से बीजेपी उम्मीदवार प्रज्ञा ठाकुर चुनाव आयोग के नोटिस के जवाब में कहा है कि उन्होंने अपने बयान में किसी अभद्र भाषा का इस्तेमाल नहीं किया था और किसी का अपमान नहीं किया था।

उन्होंने लिखा है कि उन्होंने किसी पंथ, संप्रदाय की धार्मिक भावनाओं को चोट पहुंचाने वाली कोई बात नहीं कही है। उन्होंने चुनाव आयोग से ही कहा है कि अगर इस संबंध में चुनाव आयोग के पास कोई रिपोर्ट हो तो इसकी प्रतिलिपि उन्हें मुहैया कराई जाए ताकि वे उसका समुचित उत्तर दे सकें। उन्होंने लिखा है कि, “उनके द्वारा किसी व्यक्ति, संस्था संगठन से जुड़ा कोई नारा नहीं लगाया गया है, न ही किसी किस्म का पर्चा बांटा गया है।” उन्होंने आगे कहा है कि उन्होंने ऐसा कोई काम नहीं किया है जिससे किसी की भावना आहत हुई हो अथवा जन शांति भंग हुई हो।

Published: undefined

उन्होंने साफ कहा है कि उन्होंने किसी शहीद की शहादत के बारे में कोई अपमानजनक बात नहीं कही है। उन्होंने कहा है कि उनके कथन के एक वाक्य के आधार पर अर्थ नहीं निकाला जाना चाहिए। प्रज्ञा ठाकुर ने दोहराया है कि केंद्र की तत्कालीन सरकार के निर्देश पर उन्हें जो यातनाएं दी गई थी उन्होंने उसका जिक्र किया है, और ऐसा करना उनका अधिकार है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined