हालात

देश में कोरोना के कहर के बीच 1 अगस्त से अनलॉक-3 की तैयारी, जानें स्कूल और मेट्रो खुलेंगे या जारी रहेगी रोक?

एक अगस्त से देश अनलॉक-3 में प्रवेश कर सकता है। इस दौरान स्कूलों के अलावा मेट्रो रेल सेवाओं के भी जल्द शुरू होने की संभावना नहीं है। वहीं, जिम और स्विमिंग पूल के भी फिलहाल बंद रहने की संभावना है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

देश भर में कोरोना का कहर जारी है। कोरोना महामारी को देखते हुए पूरे देश में मार्च में लॉकडाउन लगाया गया था। अब एक अगस्त से देश अनलॉक-3 में प्रवेश कर सकता है। इसको लेकर सरकार के स्तर पर बातचीत जारी है। लेकिन अभी तक इस बात के कयास लगाए जा रहे थे कि सरकार अनलॉक 3 में स्कूलों को फिर से खोलने की अनुमति दे सकती है, लेकिन अंतिम क्षणों में सरकार ने अपना इरादा बदल लिया है।

Published: undefined

खबरों के मुताबिक, स्कूलों के अलावा मेट्रो रेल सेवाओं के भी जल्द शुरू होने की संभावना नहीं है। वहीं, जिम और स्विमिंग पूल के भी फिलहाल बंद रहने की संभावना है। 68 दिनों तक चलने वाले लॉकडाउन 31 मई को खत्म हुआ था। इसके बाद देश में जून और जुलाई में अनलॉक-1 और अनलॉक-2 की अधिसूचना जारी की गई। लॉकडाउन में ठप हो चुकी अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए अनलॉक के दोनों चरणों में कई सेवाओं पर से बंदिशें हटाई गईं।

Published: undefined

गौरतलब है कि देश में कोरोना का कहर लगातार तेजी से बढ़ता जा रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 48,661 नए मामले सामने आए हैं और 705 लोगों की मौत हो गई है।

देश में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 13,85,522 हो गई है। इसमें 4,67,882 मामले सक्रिय हैं और 8,85,577 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है। देश में कोरोना की चपेट में आकर अब तक 32,063 लोगों की मौत हो चुकी है।

इसे भी पढ़ें: कोरोना के डरावने आंकड़े! देश में 24 घंटे में 48661 नए केस, 705 की मौत, कुल संक्रमितों की संख्या 1385522 हुई

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined