हालात

हरियाणा: राष्ट्रपति से सम्मानित छात्रा से गैंगरेप, मां ने पीएम मोदी से पूछा, बेटी को कैसे बचाएं, कैसे पढ़ाएं?

हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले में छात्रा के साथ गैंगरेप की दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है। आरोप है कि महेंद्रगढ़ के कनिना में बदमाशों ने पहले छात्रा को लिफ्ट देने के बहाने अपहरण किया और उसके बाद गैंगरेप को अंजाम दिया।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  हरियाणा के रेवाड़ी में राष्ट्रपति से सम्मानित छात्रा से गैंगरेप

हरियाणा के रेवाड़ी में राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित छात्रा से गैंगरेप का मामला सामने आया है। छात्रा जब कोचिंग से लौट रही थी उसी समय उसका अपहरण कर इस घटना को अंजाम दिया गया। खबरों के मुताबिक, बदमाशों ने छात्रा को लिफ्ट देने के बहाने पहले कार में बिठाया और उसे पानी पीने को दिया, पानी पीने के बाद वह बेसुध हो गई। इसके बाद उससे बारी-बारी से रेप किया। पुलिस मामले की जांच कर रही है और आरोपियों की तलाश कर रही है।

Published: 14 Sep 2018, 11:28 AM IST

पीड़ित छात्रा कॉलेज में पढ़ती है और वह सीबीएसई टॉपर रह चुकी है। 19 साल की युवती को उसकी प्रतिभा के लिए राष्ट्रपति सम्मानित भी कर चुके हैं। खबरों के मुताबिक, छात्रा सुबह घर से कोंचिंग के लिए निकली थी कि कनीना बस अड्डे के समीप उसी के गांव के रहने वाली तीन युवक पंकज, मनीष और नीसु मिले। जिन्होंने छात्रा को अपनी गाड़ी में लिफ्ट देकर नशीला पानी पीने को दिया।

आरोपी पंकज, मनीष और नीसु छात्रा को अगवा कर महेन्द्रगढ़ जिले की सीमा से दूर झज्जर जिले की सीमा के खेतों में बने एक कुएं पर ले गए, जहां और भी लोग मौजूद थे और नशे की हालत में सभी ने उससे गैंगरेप किया। वापस शाम करीब 4 बजे वही कनीना बस अड्डे पर बेसुध हालत में फेंककर भाग गए।

Published: 14 Sep 2018, 11:28 AM IST

इस मामले में हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि कानून अपना काम करेगा, जो भी इस मामले में दोषी होगा उसे सजा मिलेगी।

Published: 14 Sep 2018, 11:28 AM IST

कांग्रेस ने इस मामले को लेकर राज्य सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि राज्य में लॉ एंड ऑर्डर पूरी तरह से फेल हो चुकी है। सरकार को नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए।

Published: 14 Sep 2018, 11:28 AM IST

पीड़िता की मां ने कहा कि पीएम मोदी कहते बेटी पढ़ाओ, बेटी बढ़ाओ, लेकिन मैं पूछती हूं कैसे ? उन्होंने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस ने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है।

Published: 14 Sep 2018, 11:28 AM IST

लड़की के परिवार वालों ने घटना की शिकायत रेवाड़ी पुलिस से की तो आरोपियों की गिरफ्तारी की बजाय पुलिस ने उन्हें सीमा विवाद में फंसाकर महेंद्रगढ़ के कनीना थाने में केस दर्ज कराने को कहा। रेवाड़ी महिला पुलिस ने जीरो एफआईआर दर्जकर उसे कनीना(महेंद्रगढ़)थाने भेज दिया।

कनीना थाने से भी पीड़ित परिजनों को यह कहकर वापस लौटा दिया की यह मामला उनकी सीमा क्षेत्र से बाहर हुआ है। परिवार वालों की शिकायत के बावजूद अब तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

Published: 14 Sep 2018, 11:28 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 14 Sep 2018, 11:28 AM IST