Some of the elements in this story are not compatible with AMP. To view the complete story, please click here

हालात

योगी सरकार में किसानों पर बर्बरता, प्रियंका गांधी बोलीं- ऐसी निर्दयता पर शर्म से आंखें झुक जानी चाहिए

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने हमला बोला है। उन्होंने कहा कि उन्नाव में एक किसान लाठियां खाकर अधमरा पड़ा है। उसको और मारा जा रहा है। शर्म से आंखें झुक जानी चाहिए। जो आपके लिए अन्न उगाते हैं उनके साथ ऐसी निर्दयता?

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने किसानों और महिलाओं पर पुलिस की बर्बरता को लेकर एक बार फिर योगी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने एक बार फिर ट्वीट कर कहा, “उप्र के मुख्यमंत्री अभी गोरखपुर में किसानों पर बड़ी-बड़ी बातें कर रहे हैं, उनकी पुलिस का हाल देखिए। उन्नाव में एक किसान लाठियां खाकर अधमरा पड़ा है। उसको और मारा जा रहा है। शर्म से आंखें झुक जानी चाहिए। जो आपके लिए अन्न उगाते हैं उनके साथ ऐसी निर्दयता?”

Published: undefined

इससे पहले उन्होंने शनिवार को ट्वीट कर कहा था, “उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री क्या केवल किसानों पर लच्छेदार भाषण ही दे पाते हैं। उप्र के मुख्यमंत्री अभी गोरखपुर में किसानों पर बड़ी-बड़ी बातें कर रहे हैं, उनकी पुलिस का हाल देखिए। उन्नाव में एक किसान लाठियाँ खाकर अधमरा पड़ा है। उसको और मारा जा रहा है। शर्म से आंखें झुक जानी चाहिए। जो आपके लिए अन्न उगाते हैं उनके साथ ऐसी निर्दयता?”

Published: undefined

बता दें कि शनिवार को किसानों और पुलिस के बीच कई घंटों तक भीषण संघर्ष चला था। यूपीसीडा अधिग्रहित 1144 एकड़ भूमि पर यूपीसीडा के कब्जे का विरोध कर रहे किसानों और पुलिस के बीच जमकर बवाल हुआ था। आक्रोशित किसानों को शांत करने के लिए पुलिस ने किसानों और महिलाओं पर लाठीचार्ज किया था।

Published: undefined

बता दें कि किसानों का आरोप है कि 2005 में बगैर समझौते के उनकी जमीन को अधिगृहीत कर लिया गया था. इसका उचित मुआवजा नहीं दिया जा रहा है। इसी मांग को लेकर हजारों किसानों ने सड़क पर उतर प्रदर्शन किया।

इसे भी पढ़ें: योगीराज में किसानों का प्रदर्शन, उन्नाव के गोदाम में आगजनी पर बोले डीएम- ये किसानों का नहीं, उपद्रवियों का काम

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined