हालात

बिगड़ी अर्थव्यवस्था से कन्नी काट रही मोदी सरकार से प्रियंका बोलीं- सरकार करे स्वीकार अर्थव्यवस्था में ऐतिहासिक मंदी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने आर्थिक मंदी को लेकर सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार को ये बात स्वीकार करनी चाहिए कि देश में आर्थिक मंदी है और इसे हल करने के उपायों की तरफ बढ़ना चाहिए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

देश की बिगड़ती अर्थव्यवस्था को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर आर्थिक मंदी की स्थिति को छिपाने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि असलियत पर पर्दा डालने की बजाय सरकार को इससे निपटने के प्रयास करना चाहिए। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “किसी झूठ को सौ बार कहने से झूठ सच नहीं हो जाता। बीजेपी सरकार को ये स्वीकार करना चाहिए कि अर्थव्यवस्था में ऐतिहासिक मंदी है और उन्हें इसे हल करने के उपायों की तरफ बढ़ना चाहिए। मंदी का हाल सबके सामने है। सरकार कब तक हेडलाइन मैनेजमेंट से काम चलाएगी?”

Published: 03 Sep 2019, 1:10 PM IST

1 सितंबर को भी प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर वित्त मंत्री से पूछा था कि वे बताएं देश में आर्थिक मंदी है कि नहीं। उन्होंने लिखा था वित्तमंत्री को सियासत से ऊपर उठाकर वित्त मंत्री को देश की अर्थव्यवस्था के बारे में देश की जनता को बताना चाहिए। इतनी बड़ी समस्या को खड़ा करने के बाद बिना उसे स्वीकार किए कैसे उसका हल निकाला जा सकता है।

Published: 03 Sep 2019, 1:10 PM IST

गौरतलब है कि सोमवार को जारी हुए कोर सेक्टर की विकास दर के आंकड़े बेहद चिंताजनक हैं। तीन दिन पहले ही देश की विकास दर के आंकड़ें सामने आए थे और पता चला था कि जीडीपी ग्रोथ 6 साल के निम्न स्तर पर पहुंचकर 5 फीसदी पर आ गई है। सोमवार को जारी कोर सेक्टर ग्रोथ के आंकड़े सामने आए हैं जो इस साल जुलाई में 2.1 फीसदी पर पहुंच गए हैं। पिछले साल कोर सेक्टर की विकास दर 7.3 थी लेकिन इस साल इसमें करीब तीन चौथाई की गिरावट दर्ज की गई है।

इसे भी पढ़ें: पटरी से पूरी तरह उतरी अर्थव्यवस्था, कोर सेक्टर ग्रोथ में भी भारी गिरावट, कांग्रेस ने पूछा- कब तक नहीं बोलेगी सरकार

Published: 03 Sep 2019, 1:10 PM IST

दूसरी ओर ऑटो सेक्टर का हाल तो सबसे बुरा है। आर्थिक मंदी की वजह से टाटा मोटर्स, मारुती और हुंडई जैसी कंपनियों में इन दिनों जबरदस्त ब्लॉक क्लोजर चल रहा है यानि कंपनी में प्रोडक्शन रुका हुआ है, जिसकी वजह से इन कंपनियों से हजारों कर्मचारियों को निकाला जा चुका है और कितने ही लोगों को अल्टीमेटम दिया गया है।

Published: 03 Sep 2019, 1:10 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 03 Sep 2019, 1:10 PM IST