हालात

वैक्सीन की कमी को लेकर प्रियंका का PM मोदी पर हमला, टीका उत्सव मना दिया, लेकिन वैक्सीन की व्यवस्था नहीं की

कोरोना वैक्सीन की कमी को लेकर अब कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार ने 12 अप्रैल को टीका उत्सव मना दिया, लेकिन वैक्सीन की कोई व्यवस्था नहीं की और इन 30 दिनों में हमारे टीकाकरण में 82% की गिरावट आई।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

देश में कोरोना का कहर जारी है। कोरोना के प्रकोप से बचने के लिए वैक्सीनेशन बेहद जरूरी हो गया है। लेकिन कई राज्यों ने मोदी सरकार से वैक्सीन की कमी की शिकायत की है। वैक्सीन की कमी को लेकर अब कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है।

Published: undefined

उन्होंने ट्वीट करके कहा, “भारत सबसे बड़ा वैक्सीन उत्पादक देश है। बीजेपी सरकार ने 12 अप्रैल को टीका उत्सव मना दिया, लेकिन वैक्सीन की कोई व्यवस्था नहीं की और इन 30 दिनों में हमारे टीकाकरण में 82% की गिरावट आई।”

Published: undefined

उन्होंने आगे कहा, “मोदी जी वैक्सीन फैक्ट्रियों में गए, फोटो भी खिंचाई मगर उनकी सरकार ने वैक्सीन का पहला ऑर्डर जनवरी 2021 में क्यों किया? अमरीका और अन्य देशों ने हिंदुस्तानी वैक्सीन कंपनियों को बहुत पहले ऑर्डर दे रखा था। इसकी जिम्मेदारी कौन लेगा?” उन्होंने आगे कहा, “घर-घर वैक्सीन पहुंचाए बिना कोरोना से लड़ना असम्भव है।”

Published: undefined

इससे पहले 4 मई को उन्होंने कहा था कि जब देश के लोग ऑक्सीजन, वैक्सीन, हॉस्पिटल बेड, दवाओं की कमी से जूझ रहे हैं तब सरकार 13000 करोड़ से पीएम का नया घर बनवाने की बजाए सारे संसाधन लोगों की जान बचाने के काम में डाले तो बेहतर होगा। इस तरह के खर्चों से पब्लिक को मैसेज जाता है कि सरकार की प्राथमिकताएँ किसी और दिशा में हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined