हालात

सीतापुर कांड को लेकर प्रियंका गांधी का योगी सरकार पर हमला, कहा- यूपी की कानून-व्यवस्था बेहद खराब, जानिए मामला

सीतापुर के एक गांव में छेड़छाड़ का विरोध करने पर जिंदा जलायी गई नाबालिग लड़की की गुरुवार की देर रात मौत हो गई। यूपी में बढ़ते अपराध को लेकर प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर हमला बोला है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने यूपी में बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर बीजेपी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने सीतापुर जिले में छेड़छाड़ का विरोध करने पर नाबालिग लड़की को जिंदा जलाने का मामला उठाया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “उत्तर प्रदेश की कानून-व्यवस्था में कुछ ठीक ठाक नहीं है। बीजेपी सरकार शायद समझने को तैयार नहीं है कि बस अब और नहीं?”

Published: undefined

दरअसल, सीतापुर के एक गांव में छेड़छाड़ का विरोध करने पर जिंदा जलायी गई नाबालिग लड़की की गुरुवार की देर रात मौत हो गई। बताया जा रहा है कि गंभीर रुप से झुलसी नाबालिग लड़की को लखनऊ रेफर किया गया था। जहां उसकी हालात नाजुक बनी हुई थी। दूसरी ओर इस मामले में सीएम योगी के संज्ञान लेने के बाद यूपी पुलिस हरकत में आई और गोलू को गिरफ्तार कर लिया। वहीं इस मामले में सीतापुर पुलिस की लापरवाही की बात सामने आने पर एडीजी राजीव कृष्णा ने सीतापुर एसपी को जांच सौंपी है।

Published: undefined

यह कोई पहला मामला नहीं है, जब प्रियंका गांधी ने कानून व्यवस्था को लेकर योगी सरकार को आड़े हाथ लिया हो। इससे पहले भी उन्होंने ट्वीट कर कहा था, “पूरे उत्तर प्रदेश में अपराधी खुलेआम मनमानी करते घूम रहे हैं। एक के बाद एक अपराधिक घटनाएं हो रही हैं। मगर यूपी बीजेपी सरकार के कान पर जूं तक नहीं रेंग रही। क्या उत्तर प्रदेश सरकार ने अपराधियों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है?”

Published: undefined

29 जून: प्रियंका गांधी ने अपने ट्वीट में सुल्तानपुर में गोलियों से भूनकर युवक की हत्या, उन्नाव जेल में पिस्तौल लहराता दिखा कैदी, नाबालिग लड़की को घर से अगवाकर के 4 लोगों ने गैंगरेप किया, बागपात में फैक्ट्री मालिक को गोली मारकर हत्या और बुलंदशहर में छेड़खानी का विरोध करने पर दबंगों ने परिवार पर चढ़ा दी गाड़ी जैसे वारदातों का जिक्र किया था।

19 जून: प्रियंका गांधी ने कहा था, “उत्तर प्रदेश में मासूमों पर दरिंदगी की जा रही है। औरतों को खौफ के माहौल में ढकेला जा रहा है। आदमी को जिंदा जला दिया जा रहा है। मगर सत्ता की राग दरबारी आंखें कुछ नहीं देख रही हैं। यूपी सरकार औरतों और बच्चियों की सुरक्षा की जिम्मेदारी कब लेना शुरू करेगी?”

14 जून: आगरा में को हुई बार काउंसिल अध्यक्ष दरवेश यादव की हत्या, अलीगढ़ में महिला को जिंदा जलाने की वारदात और अलीगढ़ में मासूम बच्ची की हत्या जैसी अपराधिक घटनाओं का जिक्र किया था।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined