हालात

प्रियंका गांधी ने PM के संसदीय क्षेत्र के बुनकरों की बदहाली का उठाया मुद्दा, योगी को लिखा पत्र, कहा- करें समाधान

प्रियंका गांधी ने सीएम योगी को लिखे पत्र में कहा कि कोरोना महामारी और सरकारी नीतियों के चलते बुनकरों कारोबार चौपट हो गया है, जबकि उनकी हस्तकला द्वारा सदियों से उत्तर प्रदेश का नाम रोशन हुआ है। राज्य सरकार को इस कठिन दौर में उनकी पूरी सहायता करनी चाहिए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में बुनकरों की बदहाली का मुद्दा उठाया है। उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी को बुनकरों की समस्याओं को लेकर पत्र लिखा है। पत्र में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बुनकरों को फ्लैट रेट पर बिजली देने की योजना को फिर से बहाल करने की मांग की है। प्रियंका गांधी ने पत्र में लिखा है, “मेरी जानकारी में आया है कि पिछले कुछ समय से वाराणसी के बुनकर बहुत ही परेशान और हताश हैं। पूरी दुनिया में मशहूर बनारसी साड़ियों के बुनकरों के परिवार दाने-दाने को मोहताज हो गए हैं।”

Published: undefined

उन्होंने पत्र में आगे लिखा, कोरोना महामारी और सरकारी नीतियों के चलते उनका पूरा कारोबार चौपट हो गया है जबकि उनकी हस्तकला द्वारा सदियों से उत्तर प्रदेश का नाम रोशन हुआ है। राज्य सरकार को इस कठिन दौर में उनकी पूरी सहायता करनी चाहिए।

महासचिव प्रियंका ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम लिखे पत्र में कहा है कि यूपीए सरकार ने 2006 में बुनकरों के लिए फ्लैट रेट पर बिजली देने की योजना लागू की थी। मगर आपकी सरकार यह योजना खत्म करके बुनकरों के साथ बहुत नाइंसाफी कर रही है।

Published: undefined

कांग्रेस महासचिव में पत्र में लिखा है कि सिर्फ इतना ही नहीं बुनकरों ने मुझे बताया कि मनमाने बिजली बिल के खिलाफ जब वे हड़ताल पर गए तो सरकार ने उन्हें वार्ता के लिए बुलाया। सरकार के प्रतिनिधि ने उन्हें भरोसा भी दिलाया कि उनकी मांगें मान ली जाएंगी। लेकिन इसके बावजूद उनकी समस्याओं का समाधान करने का कोई प्रयास नहीं हुआ।

Published: undefined

उन्होंने कहा कि फ्लैट रेट पर बिजली देने की योजना बहाल की जाए। फर्जी बकाया के नाम पर बुनकरों का उत्पीड़न तत्काल प्रभाव से रोका जाए। बुनकरों के बिजली कनेक्शन न काटे जाएं। जो बिजली के कनेक्शन कट गए हैं उन्हें तत्काल जोड़ा जाए।

कुछ दिन पहले प्रियंका गांधी ने बुनकर प्रतिनिधियों से बात की थी। बातचीत के बाद प्रियंका गांधी ने सीएम योगी को यह पत्र लिखा है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined