हालात

देश के संस्थान हैं हमारी शान, ये ‘सोने की चिड़िया’ हैं, BJP इन्हें खोखला कर बेचने का कर रही है काम: प्रियंका

हाल ही में अपने एक इंटरव्यू में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा था कि सरकार चाहती है मार्च तक एयर इंडिया और भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड की बिक्री की प्रक्रिया पूरी कर ली जाए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

केंद्र की मोदी सरकार द्वारा देश के कई अहम सरकारी संस्थानों को बेचने और प्राइवेट हाथों में देने के मुद्दे पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “जहां डाल-डाल पर सोने की चिड़िया करती है बसेरा, वो भारत देश है मेरा। हमारे संस्थान हमारी शान हैं। ये ही हमारी ‘सोने की चिड़िया’ हैं। बीजेपी ने वादा तो देश बनाने का किया था लेकिन काम भारत के बेहतरीन संस्थानों को खोखला कर उन्हें बेचने का कर रही है। दुखद।”

Published: undefined

दरअसल प्रियंका गांधी ने अपने ट्वीट में सरकारी एयरलाइन कंपनी एयर इंडिया और सरकारी तेल रिफाइनरी भारत पेट्रोलियम कोर्पोरेशन की ओर इशारा किया है। हाल ही में टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए अपने एक इंटरव्यू में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा था कि सरकार चाहती है मार्च तक एयर इंडिया और भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड की बिक्री की प्रक्रिया पूरी कर ली जाए। उन्होंने यह भी कहा कि इन्हें बेचने से इस वित्त वर्ष में 1 लाख करोड़ का फायदा होगा। वित्त मंत्री ने अपन इंटरव्यू में कहा था कि सरकार ने पिछले साल भी एयर इंडिया को बेचने की योजना बनाई थी, लेकिन उस समय निवेशकों इसे खरीदने में ज्यादा उत्साह नहीं दिखाया था। यही वजह है कि एयर इंडिया बेचा नहीं जा सका।

Published: undefined

सरकारी कंपनियों को बेचे जाने का विपक्ष लगातार विरोध कर रहा है। विपक्ष का कहान है कि सरकारी कंपनियां हमारे देश की पूंजी हैं, ऐसे में सरकार को इसे नहीं बेचनी चाहिए। यही वजह है कि इस मुद्दे को प्रियंका गांधी ने उठाया है। इससे पहले कांग्रेस सरकारी कंपनियों को बेचने और उन्हें प्राइवेट हाथों में देने का कई बार विरोध कर चुकी है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined