हालात

गांगा यात्रा से पहले प्रियंका का यूपी की जनता के नाम खत, बोलीं- आ रही हूं आपके द्वार, मिलकर बदलेंगे राजनीति

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने पत्र में लिखा कि प्रदेश की राजनीति में एक ठहराव के कारण आज युवा, महिलाएं, किसान और मजदूर परेशानी में हैं। वे अपनी बात, अपनी पीड़ा साझा करना चाहते हैं। इनकी आवाज प्रदेश की नीतियों से पूरी तरह गायब है।

फोटो: सोशोल मीडिया
फोटो: सोशोल मीडिया 

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी रविवार, 17 मार्च से उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं। अपने दौरे के दौरान प्रियंका गांधी राज्य के अलग-अलग हिस्सों में लोगों से मुलाकात करेंगी। सोमवार को यात्रा शुरू करने से पहले उन्होंने प्रदेश की जनता के नाम एक पत्र लिखा है।

प्रियंका गांधी ने पत्र में लिखा है, “मेरी प्यारी बहनों, और प्यारे भाइयों। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मुझे पूर्वी उत्तर प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की जिम्मेदारी दी है। उत्तर प्रदेश के लोगों से मेरा नात बहुत पुराना है। आज कांग्रेस पार्टी की सिपाही के रूप में मेरी जिम्मेदारी आपके सबके साथ मिलकर उत्तर प्रदेश की राजनीति बदलने की है।”

कांग्रेस महासचिव ने आगे लिखा, “प्रदेश की राजनीति में एक ठहराव के कारण आज युवा, महिलाएं, किसान और मजदूर परेशानी में हैं। वे अपनी बात, अपनी पीड़ा साझा करना चाहते हैं। लेकिन, राजनीतिक गुणा, गणित के शोर में युवाओं, महिलाओं, किसानों और मजदूरों की आवाज प्रदेश की नीतियों से पूरी तरह गायब है।”

प्रियंका गांधी ने पत्र में लिखा, “मैं इस धरती से आत्मिक रूप से जुड़ी रही हूं। मैं मानती हूं कि प्रदेश में किसी भी राजनीतिक परिवर्तन की शुरुआत आपकी बात सुने बगैर-आपकी पीड़ा को साझा किए बगैर नहीं हो सकती। इसलिए सीधा आपसे एक सच्चा संवाद करने मैं आपके द्वार पर पहुंच रही हूं।”

उन्होंने आगे लिखा, “मैं आपको विश्वास दिलाना चाहती हूं कि आपकी बातों को सुनकर सच्चाई और संकल्प की बुनियाद पर हम राजनीति में परिर्वतन लाएंगे। हम एकसाथ मिलकर आपके मुद्दों को हल करने की तरफ बढ़ेंगे।”

Published: undefined

कांग्रेस महासचिव ने पत्र में आगे लिखा,”मैं जल मार्ग, बस, ट्रेन, पदयात्रा- सभी साधनों के जरिए आपसे संपर्क करूंगी। गंगा सच्चाई और समानता की प्रतीक हैं और हमारी गंगा- जमुनी संस्कृति का चिन्ह हैं। वे किसी से भेदभाव नहीं करतीं। गांगजी उत्तर प्रदेश का सहारा हैं। मैं गांगाजी का सहारा लेकर भी आपके बीच पहुंचूंगी।”

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • बड़ी खबर LIVE: अमेठी में कांग्रेस कार्यालय के बाहर खड़ी दर्जनों गाड़ियों में तोड़फोड़, अज्ञात लोगों ने किया हमला

  • ,
  • अमेठी में कांग्रेस कार्यालय पर हमला, कार्यकर्ताओं को पीटा, दफ्तर के बाहर खड़ी गाड़ियों में तोड़फोड़, देखें वीडियो

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: राहुल गांधी ने मोदी को दी चुनौती, कहा- आरक्षण की सीमा बढ़ाने की हिम्मत क्यों नहीं दिखाते

  • ,
  • कर्नाटक सेक्स स्कैंडलः JDS नेता एच डी रेवन्ना को 8 मई तक SIT हिरासत में भेजा गया, प्रज्वल अभी भी फरार

  • ,
  • महिला कांग्रेस ने कर्नाटक सेक्स स्कैंडल पर मोदी-ईरानी को घेरा, प्रज्वल रेवन्ना पर 'चुप्पी' तोड़ने की मांग की