हालात

पहलू खान केस में आरोपियों के बरी होने पर प्रियंका बोलीं- कोर्ट का फैसला चौंकाने वाला, अमानवीयता की कोई जगह नहीं

पहलू खान केस में कोर्ट के फैसले पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने हैरानी जताई है। उन्होंने कहा कि पहलू खान मामले में लोअर कोर्ट का फैसला चौंका देने वाला है। हमारे देश में अमानवीयता की कोई जगह नहीं होनी चाहिए और भीड़ द्वारा हत्या एक जघन्य अपराध है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने शुक्रवार को कहा कि पहलू खान मॉब लिंचिंग मामले में लोअर कोर्ट का फैसला चौंका देने वाला है। उन्होंने साथ ही कहा कि हमारे देश में अमानवीयता की कोई जगह नहीं होनी चाहिए और राजस्थान सरकार का मॉब लिंचिंग पर कानून बनाने का फैसला स्वागत योग्य है।

Published: 16 Aug 2019, 11:08 AM IST

उन्होंने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा, “पहलू खान मामले में लोअर कोर्ट का फैसला चौंका देने वाला है। हमारे देश में अमानवीयता की कोई जगह नहीं होनी चाहिए और भीड़ द्वारा हत्या एक जघन्य अपराध है।”

Published: 16 Aug 2019, 11:08 AM IST

दूसरे ट्वीट में उन्होंने कहा, “राजस्थान सरकार द्वारा भीड़ द्वारा हत्या के खिलाफ कानून बनाने की पहल सराहनीय है। आशा है कि पहलू खान मामले में न्याय दिलाकर इसका अच्छा उदाहरण पेश किया जाएगा।"

Published: 16 Aug 2019, 11:08 AM IST

बता दें कि इस मामले में पीड़ितों के वकील योगेंद्र सिंह खड़ाना ने कहा था कि फैसले की कॉपी मिलने के बाद इसका अध्ययन कर वे इस फैसले को ऊपरी अदालत में चुनौती देंगे। कोर्ट ने अपने आदेश में वीडियो फुटेज को सबूत नहीं माना था। कोर्ट ने अपने आर्डर में कहा था कि पुलिस ने वीडियो फुटेज की एफएसएल जांच नहीं कराई। वही अतिरिक्त जिला न्यायाधीश की अदालत के फैसले के खिलाफ राजस्थान सरकार ने हाई कोर्ट में अपील करने का फैसला किया है।

Published: 16 Aug 2019, 11:08 AM IST

गौरतलब है कि पहलू खान हत्याकांड में अलवर जिला न्यायालय ने बुधवार को फैसला सुनाते हुए सभी छह आरोपियों को बरी कर दिया। गो तस्करी के शक में भीड़ ने अप्रैल 2017 में पहलू खान की पिटाई की और इसके दो दिनों बाद पहलू खान की मौत हो गई। यह घटना राजस्थान के अलवर में हुई थी।

इसे भी पढ़ें: अलवर मॉब लिंचिंग: पहलू खान की हत्या के मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, सभी आरोपी बरी

यूएनएससी में कश्मीर पर आज बंद कमरे में होगी चर्चा, चीन ने बैठक बुलाने का किया था आग्रह

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: 16 Aug 2019, 11:08 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 16 Aug 2019, 11:08 AM IST