हालात

हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में दीवार पर लिखे मिले खालिस्तान समर्थक नारे, जांच में जुटी पुलिस

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने को बताया कि यह शरारती तत्वों की करतूत है। हम इसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर रहे हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 के होने वाले मैच से पहले शरारती तत्वों ने एक सरकारी भवन की दीवारों पर "खालिस्तान जिंदाबाद" लिख दिया। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने नारे मिटा दिए हैं और मामले में कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है।

Published: 04 Oct 2023, 9:32 AM IST

इससे पहले, एक संप्रभु राज्य स्थापित करके सिखों के लिए एक मातृभूमि बनाने की मांग करने वाले अलगाववादी आंदोलन, खालिस्तान के पोस्टर पिछले साल मई में यहां राज्य विधानसभा परिसर के मुख्य द्वार पर सामने आए थे।

Published: 04 Oct 2023, 9:32 AM IST

कांगड़ा जिले में स्थित धर्मशाला राज्य की राजधानी से लगभग 250 किमीटर दूर है। पुलिस ने कहा कि जांच जारी है और स्थानीय लोगों से भी कहा है कि वे पोस्टरों से खतरा महसूस न करें। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने को बताया, “यह शरारती तत्वों की करतूत है। हम इसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर रहे हैं। सिख्स फॉर जस्टिस (एसएफजे) ने शिलालेख के फुटेज जारी किए, जिन्हें खालिस्तान समर्थक नारे के साथ विरूपित किया गया था।"

हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एचपीसीए) शनिवार को बांग्लादेश बनाम अफगानिस्तान की मेजबानी करेगा। इसके बाद 10 अक्टूबर को इंग्लैंड बनाम बांग्लादेश, 17 अक्टूबर को दक्षिण अफ्रीका बनाम नीदरलैंड, 22 अक्टूबर को भारत बनाम न्यूजीलैंड और 28 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड होगा। धर्मशाला का एचपीसीए स्टेडियम पृष्ठभूमि में शक्तिशाली धौलाधार श्रृंखला के साथ देश के सबसे नए स्टेडियमों में से एक है।

Published: 04 Oct 2023, 9:32 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 04 Oct 2023, 9:32 AM IST