हालात

पुलवामा हमला: परवेज मुशर्रफ का दिखा डर, कहा- हमने एक भी परमाणु बम का इस्तेमाल किया तो भारत हमें खत्म कर देगा

भारत और पाकिस्तान के तल्ख हो रहे रिश्तों के बीच पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि अगर पाकिस्तान ने एक बम गिराया तो भारत हमें 20 परमाणु गिराकर खत्म कर सकता है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति और सेना प्रमुख जनरल परवेज मुशर्रफ ने कहा है पाकिस्तान ने अगर भारत पर परमाणु हमला किया तो भारत उसे खत्म कर देगा। यूएई में रह रहे मुशर्रफ ने कहा, हमने एक न्यूक्लिर बम फेंका तो भारत हम पर 20 बम फेंककर हमे खत्म कर देगा। ऐसे में हमें 50 बमों से बमला करना होगा, क्या कोई देश ऐसा कर सकता है। पुलवामा हमले के बाद दोनों देशों के मीडिया में चल रही जंग की खबरों पर मुशर्रफ ने ये बात कही।

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले के बाद भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव जारी है। पाकिस्तान को हर मोर्चे पर भारत जवाब दे रहा है। इस बीच पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ को भारत से खौफ लगने लगा है। उन्होंने पाकिस्तान सरकार को चेताया और कहा कि अगर पाकिस्तान ने भारत पर एक भी न्यूक्लियर बम से हमला किया तो भारत 20 न्यूक्लियर बमों से हमला कर हमें पाकिस्तान को खत्म कर देगा।

डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, यूएई में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुशर्रफ ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के रिश्ते फिर से बहुत ही खतरनाक स्तर पर पहुंच गए हैं। मुशर्रफ ने परमाणु हमले की बात को बकवास करार दिया। उन्होंने कहा, “भारत-पाकिस्तान के बीच कोई परमाणु हमला नहीं होगा, अगर हम भारत पर एक परमाणु बम से हमला करते हैं तो वह 20 बमों से हमला कर हमें जवाब दे सकता है।”

बता दें कि मुशर्रफ ने 2016 में पाकिस्तान छोड़ दिया था। अभी वे दुबई में रह रहे हैं। उन पर राजद्रोह का केस चल रहा है।

इससे पहले रविवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा था कि अगर भारत पुलवामा आतंकी हमले से जुड़ा कार्रवाई योग्य खुफिया जानकारी देता है तो हमलोग तत्काल कार्रवाई करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी को शांति को एक मौका देना चाहिए।

गौरतलब है कि 14 फरवरी को पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हमला कर दिया था। जिसमें 49 जवान शहीद हो गए थे और कई घायल हुए थे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • बड़ी खबर LIVE: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में BJP पर बरसे राहुल गांधी, बोले- ये चुनाव संविधान और लोकतंत्र बचाने के लिए

  • ,
  • अखिलेश यादव का RSS पर बड़ा हमला, कहा- ये दुनिया का सबसे खतरनाक परिवार, वोट के लिए आरक्षण पर बदले इसके सुर

  • ,
  • प्रियंका ने प्रज्वल रेवन्ना मामले पर मोदी को घेरा, पूछा- वह देश छोड़कर भाग गया, पीएम को पता कैसे नहीं चला

  • ,
  • खेल: पूर्व सेलेक्टर श्रीकांत ने की रिंकू सिंह की तारीफ और तीरंदाज दीपिका फिर टारगेट ओलंपिक पोडियम स्कीम में शामिल

  • ,
  • गुजरात के पाटन की जनता से राहुल गांधी का वादा- सत्ता में आने पर कांग्रेस जातीय और आर्थिक सर्वेक्षण कराएगी