हालात

पाकिस्तान ने ड्रोन में रखकर पंजाब में फिर भेजा ‘तबाही’ का जखीरा? भारतीय सीमा में घुसा पाक ड्रोन, मची खलबली

भारतीय सीमा में पाकिस्तानी ड्रोन घुसने की सूचना बीएसएफ ने पंजाब पुलिस को दे दी है। पुलिस फिरोजपुर में सर्च ऑपरेशन चला रही है। पुलिस यह पता करने कि कोशिस में जुटी हुई है कि जिस ड्रोन को भारतीय सीमा में आते हुए देखा गया था वह आखिर कहा गया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

कश्मीर मुद्दे पर भारत के हाथों मुंह की खाने के बाद पाकिस्तान लगातार भारत में आतंकी साजिश रचने में जुटा हुआ है। खबरों के मुताबिक, एक बार फिर पाकिस्तान ने पंजाब में आतंकी साजिश को अंजाम देने की ओर कदम बढ़ाया है। न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने बीएसएफ सूत्रों के हवाले खबर दी है कि पंजाब के फिरोजपुर में बॉर्डर पर पाकिस्तानी ड्रोन भारतीय सीमा में दाखिल हुआ है। खबरों में कहा गया है कि बीएसएफ के जवानों ने पाकिस्तान की ओर से भारतीय सीमा में ड्रोन को आते हुए देखा है।

इसे भी पढ़ें: पाक खुफिया एजेंसी ISI की नापाक साजिश का पर्दाफाश, पंजाब को दहलाने के लिए ड्रेन से भेजा था हथियारों का जखीरा

Published: 08 Oct 2019, 1:57 PM IST

खबरों के अनुसार, बीएसएफ ने इस बात की जानकारी स्थानीय पुलिस को दे दी है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। फिरोजपुर में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। पुलिस यह पता करने कि कोशिस में जुटी हुई है कि जिस ड्रोन को भारतीय सीमा में आते हुए देखा गया था वह आखिर कहा गया। उस ड्रोन में पाकिस्ता ने कुछ रखकर तो नहीं भेजा था। क्योंकि इससे पहले भी पाकिस्तान ड्रोन के जरिए इस तरह की साजिश रच चकु है।

Published: 08 Oct 2019, 1:57 PM IST

इससे पहले पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई की नापाक साजिश का पर्दाफाश हुआ था। पंजाब में तरनतारन के करेल गांव के पास हुए धमाके की जांच के दौरान कई चौंका देने वाली बातें सामने आई थी। जांच में यह बात सामने आई थी कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई पंजाब में 26/11 जैसे हमले की फिराक में थी। जांच में पता चला था कि पंजाब में आईएसआई ने ड्रोन के जरिए आतंकियों को एके-47 जैसे हथियारों की सप्लाई करवाई थी।

Published: 08 Oct 2019, 1:57 PM IST

जांच में यह भी पता चला था कि आतंकियों को आईएसआई की ओर से बड़े आतंकी हमले को अंजाम देने के लिए 5 एके-47 राइफल, 16 मैग्जीन और 472 कारतूस ड्रोन के जरिए भेजे गए थे। हमले के दौरान आतंकियों को लाइव निर्देश दिया जा सके, इसके लिए पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ने आतंकियों को सैटेलाइट फोन भी भेजे थे। रिपोर्ट में कहा गया था कि आईएसआई 26/11 मुंबई हमले की तरह पंजाब के भीड़भाड़ वाले जगहों पर हमले कराने की तैयारी में थी। रिपोर्ट में यह भी कहा गया था कि धार्मिक डेरों और भीड़भाड़ वाले स्थानों पर आतंकियों को फायरिंग करने के निर्देश दिए गए थे। ऐसे में एक बार फिर पाकिस्तान की ओर से भारतीय सीमा में ड्रोन के गुसने की खबर से खलबली मच गई। बीएसएफ समेत सभी सुक्षा बलों को अलर्ट पर रखा गया है।

Published: 08 Oct 2019, 1:57 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 08 Oct 2019, 1:57 PM IST