हालात

कोरोना के खिलाफ पंजाब ने कसी कमर, 1 दिसंबर से सभी शहरों में नाइट कर्फ्यू, मास्क न पहनने पर हजार रुपये जुर्माना

दिल्ली में कोरोना के गंभीर हालात को देखते हुए पंजाब सरकार ने कमर कसते हुए एक दिसंबर से सूबे के सभी शहरों और कस्बों में रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू करने का फैसला किया है। साथ ही कोविड नियमों के उल्लंघन पर अब 1 हजार रुपये का जुर्माना लगेगा।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

राजधानी दिल्ली और एनसीआर में कोरोना वायरस के कहर को देखते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सूबे में हालात को नियंत्रण में रखने के लिए बड़ा कदम उठाया है। इसके तहत बुधवार को उन्होंने राज्य में नए प्रतिबंधों का ऐलान करते हुए सभी शहरों और कस्बों में फिर से नाइट कर्फ्यू लगाने का आदेश जारी कर दिया। अब एक दिसंबर से पंजाब के सभी शहरों और कस्बों में रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा।

Published: 25 Nov 2020, 4:20 PM IST

इसके साथ ही पंजाब सरकार ने कोविड नियमों के उल्लंघन पर जुर्माने को भी बढ़ा दिया है। अब मास्क नहीं पहनने या सामाजिक दूरी का पालन नहीं करने पर 1000 रुपये जुर्माना देना होगा। नए आदेशों के बाद पंजाब में सभी होटल, रेस्त्रां और मैरिज पैलेस भी रात 9.30 बजे बंद हो जाएंगे। सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा कि नाइट कर्फ्यू की 15 दिसंबर को समीक्षा की जाएगी।

Published: 25 Nov 2020, 4:20 PM IST

कोरोना वायरस को लेकर विशेष बैठक में पंजाब सीएम अमरिंदर सिंह ने दिल्ली से मरीजों की आमद को देखते हुए राज्य के निजी अस्पतालों में बेड उपलब्धता की समीक्षा करने का आदेश दिया है। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ऑक्सीजन और आईसीयू बेड की उपलब्धता को और मजबूत करने के लिए आदेश दिया है। साथ ही उन जिलों की निरंतर निगरानी का आदेश दिया गया, जहां इस स्तर की सुविधाएं नहीं हैं।

Published: 25 Nov 2020, 4:20 PM IST

इसके अलावा अमरिंदर सिंह ने स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा विभाग को विशेषज्ञ और सुपर स्पेशलिस्ट डॉक्टरों, नर्सों और पारामेडिकल स्टाफ की आपातकालीन नियुक्ति करने का भी निर्देश जारी किया है। इसके तहत सूबे में 249 विशेषज्ञ डॉक्टरों और 407 चिकित्सा अधिकारियों की तत्काल भर्ती की जाएगी। साथ ही विभागों को कहा गया है कि आवश्यकता पड़ने पर एमबीबीएस कोर्स के चौथे और पांचवें वर्ष के छात्रों की भी मदद लें।

Published: 25 Nov 2020, 4:20 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 25 Nov 2020, 4:20 PM IST