हालात

पंजाब ने भी किया राज्य में 31 मार्च तक पूर्ण लॉकडाउन का ऐलान, सीएम ने जारी किया शासनादेश

राजस्थान के बाद पंजाब ने भी राज्य में 31 मार्च तक पूर्ण लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है। इस दौरान किसी को भी घर से निकलने की इजाजत नहीं होगी। बेहद जरूरी स्थिति में सिर्फ घर का एक व्यक्ति ही बाहर जा सकेगा।

फोटो : अमरीक
फोटो : अमरीक 

कोरोना वायरस के चलते अब पंजाब में भी 31 मार्च तक मुकम्मल तौर पर पूरे राज्य में लॉकडाउन और शटडाउन का फैसला लिया गया है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने खुद इस बाबत शासनादेश जारी किए हैं। पंजाब को समूचे तौर पर लॉकडाउन और शटडाउन करने का फैसला तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया गया है।

मुख्यमंत्री ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा है कि वायरस फैलने से रोकने के लिए यह एहतियाती कदम उठाया गया। 31 मार्च तक लोग घरों में ही रहें। जरूरी काम के लिए सिर्फ एक व्यक्ति ही घर से बाहर जाए।

Published: undefined

गौरतलब है कि 31 मार्च तक पंजाब में कारोबार सहित शेष सामान्य सुविधाएं स्थगित रहेंगी। हालांकि शनिवार देर शाम जालंधर, पटियाला और बठिंडा के उपायुक्तों ने अपने तौर पर 'सिविल कर्फ्यू' की अवधि बढ़ाने के आदेश जारी किए थे। रविवार दोपहर होते-होते मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पूरे राज्य में लॉकडाउन और शटडाउन की घोषणा कर दी।

Published: undefined

आज पूरे देश में जारी 'जनता कर्फ्यू' का जबरदस्त असर पंजाब में भी पाया जा रहा है। लोग घरों से बाहर नहीं निकल रहे। सड़कें सुनसान हैं। चारों ओर सन्नाटा पसरा हुआ है। अमृतसर स्थित श्री स्वर्ण मंदिर में भी सुबह 10 बजे तक नाममात्र श्रद्धालु आए। इन पंक्तियों को लिखने तक एसजीपीसी के एक कर्मचारी ने फोन पर इस संवाददाता को सूचना दी कि फिलहाल दरबार साहब परिसर में सिर्फ दो श्रद्धालु दिखाई दे रहे हैं। जबकि रविवार को आने वाले श्रद्धालुओं की तादाद दो लाख के आसपास रहती थी।

Published: undefined

हालांकि श्री दरबार साहिब में शब्द-कीर्तन पहले की तरह हो रहा है लेकिन श्रद्धालु नदारद हैं। लगभग तमाम राजनीतिक दलों ने राजनीतिक भेदभाव से ऊपर उठकर 'जनता कर्फ्यू' का समर्थन किया है। ##. फोटो: पंजाब में जनता कर्फ्यू का असर और सुनसान श्री स्वर्ण मंदिर साहिब:

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined