हालात

पुथुपल्ली उपचुनावः चांडी ओमन ने पिता को दिया जीत का श्रेय, बताया दिवंगत कांग्रेस नेता की 13वीं जीत

चांडी ओमन ने 36,000 से ज्यादा वोटों से जीत हासिल कर 2011 में अपने पिता ओमन चांडी को मिली सबसे बड़ी जीत के अंतर का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है। 1970 से रिकॉर्ड तोड़ 53 वर्षों तक पुथुप्पल्ली से जीतने वाले ओमन चांडी के निधन के कारण सीट पर उपचुनाव कराना पड़ा।

चांडी ओमन ने पिता को दिया जीत का श्रेय, बताया उनकी 13वीं जीत
चांडी ओमन ने पिता को दिया जीत का श्रेय, बताया उनकी 13वीं जीत फोटोः सोशल मीडिया

केरल के पुथुपल्ली सीट पर हुए उपचुनाव में शुक्रवार को विशाल जीत हासिल करने के बाद कांग्रेस नेता चांडी ओमन ने अपनी जीत का श्रेय दिवंगत पिता ओमन चांडी को दिया और इसे उनकी 13वीं जीत करार दिया। चांडी ओमन ने 36,454 वोटों के अंतर से जीत हासिल की है। हालांकि अंतिम आंकड़ा अभी जारी नहीं हुआ है।

Published: undefined

चांडी ओमन ने 36,000 से ज्यादा वोटों से जीत हासिल कर 2011 में अपने पिता ओमन चांडी को मिली सबसे बड़ी जीत के अंतर का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है। 2011 में, ओमन चांडी ने 1970 के बाद से अपने 12वें चुनाव में 33,255 वोटों का अंतर हासिल किया था। दिग्गज कांग्रेस नेता ओमन चांडी का इसी साल लंबी बीमारी के कारण निधन हो गया था।

Published: undefined

चांडी ओमन ने जीत के बाद कहा कि मैं इस जबरदस्त जीत के लिए पुथुप्पल्ली के लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूं। अब से, मेरे निर्वाचन क्षेत्र के प्रत्येक व्यक्ति का कल्याण मेरी जिम्मेदारी होगी। उन्होंने कहा, "मैं इस बात से पूरी तरह सहमत हूं कि मेरे पिता ने पिछले 53 वर्षों तक इसे कैसे पोषित किया, इसकी पृष्ठभूमि में यह एक बड़ी चुनौती होगी। मैं आप सभी को आश्वस्त करता हूं कि मैं निर्वाचन क्षेत्र के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करूंगा।" उन्होंने आगे कहा कि इस चुनाव में राजनीतिक विरोधियों द्वारा उनके पिता के खिलाफ सभी अफवाहों को खारिज करके लोगों ने उन्हें यह शानदार जीत दिलाई।

Published: undefined

1970 से रिकॉर्ड तोड़ 53 वर्षों तक पुथुप्पल्ली निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले कांग्रेस नेता ओमन चांडी के निधन के कारण सीट पर चुनाव आवश्यक हो गया था। इस बार के चुनाव में 1,76,412 मतदाताओं में से 1,28,535 ने अपने वोट डाले। मैदान में कांग्रेस के लिए चांडी के बेटे चांडी ओम्मन, निर्वाचन क्षेत्र में तीसरी बार चुनाव लड़ रहे सीपीआई (एम) के जैक सी. थॉमस, बीजेपी के लिजिन लाल और चार अन्य उम्‍मीदवार थे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined