हालात

श्रीनगर के हैदरपोरा में मुठभेड़ पर उठे सवाल, मारे गए 2 लोगों के परिवार ने पुलिस के बयान को बताया गलत

इससे पहले श्रीनगर के आईजी विजय कुमार ने बताया था कि मुठभेड़ के दौरान आतंकवादियों का एक ओवरग्राउंड वर्कर और मकान मालिक भी मारा गया। उन्होंने कहा कि गोलीबारी में मकान मालिक की मौत हो गई जबकि किराए पर रहने वाली गुल ने हैदर और उसके सहयोगी को आश्रय दिया था।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर के हैदरपोरा में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ के दौरान मारे गए दो लोगों के परिवार ने पुलिस के बयान को गलत बताया है। मुठभेड़ सोमवार को एक घर में हुई, जिसमें एक विदेशी आतंकवादी, एक स्थानीय आतंकवादी और दो लोगों सहित चार लोग मारे गए। पुलिस ने कहा था कि चारों में से दो ओवरग्राउंड वर्कर थे।

Published: undefined

मुठभेड़ में मारे गए मुदस्सर गुल के परिवार ने मंगलवार को श्रीनगर की प्रेस कॉलोनी में विरोध प्रदर्शन किया और दावा किया कि वह एक डॉक्टर था और आतंकवाद में उसकी कोई भागीदारी नहीं है। प्रदर्शनकारी रिश्तेदार ने कहा, "उसने कल शाम अपनी पत्नी से बात की। उसके दो छोटे बच्चे और बूढ़े माता-पिता हैं। उसके हाथ में बंदूक नहीं था, वह निर्दोष था। वह डॉ. मुदस्सिर था, वह आतंकवादी नहीं है, कृपया हमें शव वापस दे दें।"

Published: undefined

मकान मालिक अल्ताफ अहमद के परिवार ने आरोप लगाया कि सुरक्षाबलों ने उन्हें मानव ढाल के रूप में इस्तेमाल किया। अल्ताफ अहमद की बेटी ने कहा, "मेरे चचेरे भाई, जो प्रत्यक्षदर्शी थे, ने कहा कि उन्हें तीन बार ऊपर ले जाया गया, उन्हें दो मौकों पर बख्शा गया और तीसरी बार मार दिया गया।" इस बीच, पीपुल्स कांफ्रेंस के प्रमुख सज्जाद लोन ने मुठभेड़ का पारदर्शी विवरण देने की मांग की है।

Published: undefined

इससे पहले पुलिस ने कहा था कि श्रीनगर के हैदरपोरा में सोमवार को हुई मुठभेड़ में चार लोग मारे गए, जिन्हें हैदर और उसके साथी के रूप में पहचाना गया और एक विदेशी आतंकवादी भी शामिल है। पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान आतंकवादियों का एक ओवरग्राउंड वर्कर और मकान मालिक भी मारा गया। उन्होंने बताया कि गोलीबारी में मकान मालिक की मौत हो गई जबकि भवन में किराए पर रहने वाली गुल ने हैदर और उसके सहयोगी को आश्रय दिया था।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • बड़ी खबर LIVE: मायावती ने भतीजे आकाश आनंद को BSP के राष्ट्रीय कोआर्डिनेटर पद से हटाया, उनके उत्तराधिकारी भी नहीं रहेंगे

  • ,
  • मायावती का चौंकाने वाला फैसला, भतीजे आकाश आनंद को सभी जिम्मेदारियों से हटाया, उत्तराधिकारी भी नहीं रहेंगे

  • ,
  • 'अग्निवीर योजना को खत्म और जीएसटी में संशोधन करेंगे', राहुल गांधी ने बीजेपी पर लगाया आदिवासियों को धोखा देने का आरोप

  • ,
  • दुनियाः इजरायली सेना ने रफा पर किया हमला, 20 की मौत और पाकिस्तान ने टारगेटेड हत्याओं के पीछे भारत का हाथ बताया

  • ,
  • लोकसभा चुनावः महाराष्ट्र के सोलापुर में पोलिंग बूथ पर शख्स ने 3 EVM को लगाई आग, मचा हड़कंप