हालात

LIVE: राफेल डील खुलासे पर बोले राहुल, फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति के खुलासे के बाद मोदी सरकार में पसरा सन्नाटा 

राफेल डील खुलासे पर प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति के खुलासे पर पीएम मोदी को सफाई देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी देश को बताएं कि फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति जो कह रहे हैं वह गलत है।

फोटो: @INCIndia
फोटो: @INCIndia 

फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति के खुलासे के बाद मोदी सरकार में सन्नाटा पसरा: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि राफेल सौदे को लेकर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति के खुलासे के बाद मोदी सरकार में सन्नाटा पसरा हुआ है। उन्होंने कहा कि इस मामले में पीएम मोदी बोलने को तैयार नही हैं। इस मसले पर उनके कैबिनेट के मंत्री जवाब दे रहे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “हम पूरी तरह से आश्वस्त हैं कि प्रधानमंत्री भ्रष्ट हैं, और यह बात देश के लोगों के दिमाग में बस गया है कि देश का ‘चौकीदार’ चोर है।” राहुल गांधी ने कहा कि पहली बार फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति ने हमारे प्रधानमंत्री को चोर कह कर बुला रहे हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष ने एक बार फिर राफेल डील की जांच जेपीसी से कराने की मांग की। इससे पहले भी वे पूरे मामले की जेपीसी से जांच कराने की मांग कर चुके हैं।

Published: 22 Sep 2018, 9:21 AM IST

राफेल डील पर पूछे गए सवाल का जवाब देने से राजनाथ सिंह ने बचने की कोशिश की

राफेल डील खुलासे पर राहुल गांधी ने प्रेस को किया संबोधित

राफेल डील खुलासे पर प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति के खुलासे पर पीएम मोदी को सफाई देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी देश को बताएं कि फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति जो कह रहे हैं वह सच है या झूठ।

Published: 22 Sep 2018, 9:21 AM IST

राफेल डील के खुलासे पर जवाब दें रक्षा मंत्री: असदुद्दीन ओवैसी

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, “देश के लोग यह जानना चाहते हैं कि राफेल सौदे को लेकर कौन झूठ बोल रहा है। फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद झूठ बोल रहे हैं या फिर पीएम मोदी सच नहीं बता रहे हैं। हम यह मांग करते हैं कि रक्षा मंत्री इस मामले में जानकारी दें।”

Published: 22 Sep 2018, 9:21 AM IST

पीएम पद से इस्तीफा दें नरेंद्र मोदी: मल्लिकार्जुन खड़गे

राफेल डील को लेकर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के खुलासे के बाद पीएम मोदी की चौतरफा आलोचना हो रही है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, “मेरी यह व्यक्तिगत मांग है कि नरेंद्र मोदी पीएम पद के लिए उपयुक्त नहीं हैं, ऐसे में उन्हें तुरंत पीएम पद से इस्तीफा दे देना चाहिए, किसी और कैबिनेट मंत्री को प्रधानमंत्री बना देना चाहिए।”

Published: 22 Sep 2018, 9:21 AM IST

सेना के खिलाफ मोदी और अंबानी ने की 1 लाख 30 हजार करोड़ की ‘सर्जिकल स्ट्राइक’: राहुल गांधी

राफेल डील को लेकर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति के खुलासे के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर पीएम मोदी और अनिल अंबानी पर हमला बोला है। कांग्रेस अध्यक्ष ने ट्वीट कर कहा, “प्रधामंत्री और अनिल अंबानी ने मिलकर 1 लाख 30 हजार करोड़ का भारतीय सेना पर सर्जिकल स्ट्राइक किया है। मोदीजी आपने हमारे शहीद जवानों के खून का अपमान किया है। आपको शर्म आनी चाहए। आपने भारत की आत्मा के साथ से धोखा किया है।”

Published: 22 Sep 2018, 9:21 AM IST

राफेल डील पर खुलासे के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी से पूछे तीन सवाल

राफेल डील पर खुलासे के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी से तीन सवाल पूछे हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “ पीएम से तीन सवाल

  1. आपने ये ठेका अनिल अम्बानी को ही क्यों दिलवाया? और किसी को क्यों नहीं?
  2. अनिल अम्बानी ने कहा है कि उनके आपके साथ व्यक्तिगत सम्बंध हैं। क्या ये सम्बंध व्यवसायिक भी हैं?
  3. राफेल घोटाले का पैसा किसकी जेब में गया, आपकी, बीजेपी की या किसी अन्य की?”

Published: 22 Sep 2018, 9:21 AM IST

‘दसॉल्ट एविएशन’ के पास जब कोई विकल्प ही नहीं था तो चुनाव किस बात का: कपिल सिब्बल

राफेल डील को लेकर ‘दसॉल्ट एविएशन’ की सफाई पर कांग्रेस ने सवाल खड़े किए हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सब्बल ने कहा कि जब कोई विकल्प ही नहीं था तो कंपनी ने चुनाव किस बात का किया। सिब्बल ने कहा, “फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति ने कहा है कि हमारे पास कोई वकल्प नहीं था। भारत सरकार ने रिलायंस ग्रुप का नाम सुझाया था।”

सिब्बल ने कहा कि फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति के इस बयान के बाद मैं आशा करता हूं कि अब मंत्री बात को घुमाना बंद करेंगे। उन्होंने मोदी सरकार से कहा कि आइए और सच्चाई बताइए।

बता दें कि ‘दसॉल्ट एविएशन’ ने राफेल डील को लेकर कर अपनी सफाई पेश की है। कंपनी ने कहा है कि उसने रिलायंस ग्रुप को खुद चुना था।

Published: 22 Sep 2018, 9:21 AM IST

'दसॉल्ट एविएशन' की सफाई की आलोचना

फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के खुलासे के बाद ‘दसॉल्ट एविएशन’ की सफाई है, जिसमें कंपनी ने कहा है कि उसने रिलायंस को इस सौदे के लिए खुद चुना। दसाल्ट एविएशन की सफाई की भी कड़ी आलोचना हो रही है। वरिष्ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने कहा, “जैसा कि यह पहले ही अनुमान लगाया जा रहा था कि ‘दसॉल्ट एविएशन’ फ्रांस्वा ओलांद को नकार देगा। अब यह मुकाबला फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद और ‘दसॉल्ट एविएशन’ के बीच हो गया है।”

‘दसॉल्ट एविएशन’ ने अपनी सफाई में कहा है कि इस सौदे के लिए रिलायंस को उसने खुद चुना था। ऐसे में यहां सवाल यह है कि अगर ‘दसॉल्ट एविएशन’ के पास सिर्फ रिलायंस ही एक विकल्प था तो इसमें चुनाव किस बात का। फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति भी यह कह चुके हैं कि ‘दसॉल्ट एविएशन’ के पास कोई दूसरा विकल्प था ही नहीं, ऐसे में उसे रिलायंस को ही चुनना पड़ा।

Published: 22 Sep 2018, 9:21 AM IST

राफेल सौदे का सच सबके सामने आ गया है: रणदीप सुरजेवाला

राफेल डील पर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति का बड़ा धमाका: प्रशांत भूषण

राफेल डील को लेकर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के खुलासे के बाद मोदी सरकार की चौतरफा आलोचना हो रही है। सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील ने प्रशांत भूषण ने कहा कि फ्रांस्वा ओलांद की ओर से यह एक बड़ा धमाका है। उन्होंने पीएम मोदी से पूछा, “राफेल डील के मोदी ने सिफारिश की थी। क्या यह भी एक राज है मोदीजी?”

Published: 22 Sep 2018, 9:21 AM IST

वहीं आम आदमी पार्टी के नेता कहा, “फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति का बयान आने के बाद साफ हो गया है की नरेंद्र मोदी जी ने अम्बानी के साथ मिलकर राफेल रक्षा सौदे में महाघोटाला किया है, पीएम को नैतिकता के आधार पर अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए, अनिल अम्बानी को गिरफ्तार कर पूरा सच देश के सामने लाया जाए।”

Published: 22 Sep 2018, 9:21 AM IST

राफेल सौदे पर घिरी मोदी सरकार, कांग्रेस ने कहा, ‘चौकीदार’ सिर्फ भागीदार नहीं, असली गुनहगार

राफेल डील को लेकर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के खुलासे के बाद मोदी सरकार बुरी तरह फंस गई। मोदी सरकार ने कहा है कि वह फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति के बयान की तहकीकात करेगी उसके बाद इस मामले में कुछ कहेगी। वहीं कांग्रेस ने इस मामले में पीएम मोदी पर बड़ा हमला बोला है। कांग्रेस ने कहा कि फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति के बयान से यह साफ हो गया है कि ‘चौकीदार’ सिर्फ भागीदार नहीं, बल्कि असली गुनहगार भी है।

फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने कहा है कि राफेल सौदे में अनिल अंबानी को दसाल्ट ने नहीं चुना था, और उनके पास कोई विकल्प ही नहीं था, हमने वही पार्टनर चुना जो हमें दिया गया।

Published: 22 Sep 2018, 9:21 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 22 Sep 2018, 9:21 AM IST