हालात

अनलॉक प्रक्रिया के बीच राहुल गांधी की लोगों से अपील, कोविड सुरक्षा नियमों का करें पालन और जल्द लगवाएं वैक्सीन

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट करके कहा कि अनलॉक हो रहा है लेकिन कोरोना वायरस हमारे बीच है और रहेगा। ऐसे में सुरक्षा नियमों का पालन करते रहें और जल्द से जल्द वैक्सीन लगवाएं।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images 

देश में कोरोना के कहर के बीच अब अनलॉक की प्रक्रिया शुरु हो गई। इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट करके कहा कि अनलॉक हो रहा है लेकिन कोरोना वायरस हमारे बीच है और रहेगा। ऐसे में सुरक्षा नियमों का पालन करते रहें और जल्द से जल्द वैक्सीन लगवाएं। जब तक सब सुरक्षित नहीं होते, कोई भी सुरक्षित नहीं है। अपना ख़्याल रखिए।

Published: undefined

भारत में कोविड-19 के मामलों में गिरावट जारी है। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, देश में मंगलवार को 60,461 दैनिक नए मामले दर्ज किए गए, जो कि 29 मार्च के बाद से सबसे कम हैं। पिछले 24 घंटों में वायरस के कारण 2,726 मौतें हुई हैं। यह लगातार आठवां दिन है, जब भारत में एक लाख से कम कोविड मामले सामने आए हैं। 14 जून को भारत में 70,421 कोरोना मामले दर्ज किए गए थे।

भारत में कोविड-19 मामलों की कुल संख्या अब 2,95,70,871 है। यहां सक्रिय मामले 10 लाख से नीचे आ गए हैं। देश में वर्तमान में 9,13,378 सक्रिय मामले हैं और अब तक संक्रमण के कारण 3,77,031 मौतें हुई हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined