हालात

असम की जनता को राहुल गांधी ने दिया भरोसा, कहा- मैं मोदी नहीं, कांग्रेस के पांचों वादे होंगे पूरे

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज असम दौरे पर तिनसुकिया में एक विशाल चुनावी रैली की। अपने भाषण में राहुल गांधी आरएसएस पर सीधा हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि बीजेपी असम को नागपुर से चलाना चाहती है, संघ का मुख्यालय है।

फोटोः @INCIndia
फोटोः @INCIndia 

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को दो दिवसीय असम दौरे पर पहुंचे, जहां उन्होंने बीजेपी और आरएसएस पर जमकर हमला बोला। तिनसुकिया में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी असम को नागपुर से चलाना चाहती है। वे चाहते हैं कि बाहरी लोग आएं और जो आपका है उसे अपने कब्जे में ले लें, जैसे उन्होंने आपका एयरपोर्ट ले लिया।

Published: undefined

राहुल गांधी ने बीजेपी और कांग्रेस की सोच का फर्क बताते हुए कहा कि हम असम को सिर्फ असम से चलाना चाहते हैं। कांग्रेस का मुख्यमंत्री असम की जनता की बात सुनने के बाद कोई काम करेगा और उसका नागपुर से किसी तरह का कोई संबंध नहीं रहेगा।

Published: undefined

रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी ने यहां के चाय बागान मजदूरों को 351 रुपये मजदूरी देने का वादा किया था, लेकिन केवल 167 रुपये दिए। राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर सीधा हमला करते हुए कहा कि मैं नरेंद्र मोदी नहीं हूं, मैं झूठ नहीं बोलूंगा। आज हम आपको पांच गारंटी दे रहे हैं। इसमें चाय बागान मजदूरों के लिए 365 रुपये मजदूरी, सीएए को लागू नहीं करने पर बरकरार, पांच लाख नौकरी, दो सौ यूनिट तक बिजली मुफ्त और गृहणियों को दो हजार रुपये देने की गारंटी शामिल है।

Published: undefined

इससे पहले आज दिन में असम दौरे पर पहुंचे राहुल गांधी ने डिब्रूगढ़ में छात्रों के साथ एक चर्चा में कहा कि आपको लगता है कि लोकतंत्र में गिरावट आ रही है। युवा बेरोजगार है, किसान आंदोलन कर रहे हैं, सीएए लागू किया जा रहा है। कांग्रेस नेता ने कहा कि हम असम के लोगों से उनकी संस्कृति और परंपरा को भूलने के लिए नहीं कह सकते। राहुल गांधी ने आरएसएस पर आरोप लगाते हुए कहा कि एक ताकत जो नागपुर में पैदा हुआ वो पूरे देश को नियंत्रित करने की कोशिश कर रहा है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined