हालात

राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला, कहा- ये आर्थिक पैकेज नहीं, एक और ढकोसला है

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा, “FM के ‘आर्थिक पैकेज’ को कोई परिवार अपने रहने-खाने-दवा-बच्चे की स्कूल फीस पर खर्च नहीं कर सकता। पैकेज नहीं, एक और ढकोसला।”

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images 

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के आर्थिक पैकेज ऐलान पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने मोदी सरकार की तरफ से जारी राहत पैकेज को ढकोसला बताया है।

Published: undefined

राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा, “FM के ‘आर्थिक पैकेज’ को कोई परिवार अपने रहने-खाने-दवा-बच्चे की स्कूल फीस पर खर्च नहीं कर सकता। पैकेज नहीं, एक और ढकोसला।”

दरअसल केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कोविड संकट से निपटने के लिए कोविड-19 प्रभावित क्षेत्रों के लिए 1.1 लाख करोड़ रुपये की ऋण गारंटी योजना की घोषणा की। इसके तहत 50 हज़ार करोड़ रुपये की लोन गारंटी हेल्थ सेक्टर को, जबकि 60 हज़ार करोड़ रुपये अन्य सेक्टरों को दी जाएगी।

Published: undefined

वित्त मंत्री ने छोटे उद्योगों को सहारा देने के लिए इमरजेंसी क्रेडिट लाइन गारंटी स्कीम (ECLGS) के लिए फंडिंग में इजाफा करने का ऐलान किया है। अभी ये स्कीम 3 लाख करोड़ रुपये की है, जिसे बढ़ाकर 4.5 लाख करोड़ रुपये किया गया है। इस स्कीम के तहत अब तक एमएसएमई, हॉस्पिटैलिटी सेक्टर को 2.69 लाख करोड़ रुपये का वितरण किया जा चुका है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined