हालात

राहुल गांधी ने पीएम मोदी को बताया ‘टाइपो सुल्तान’, कहा, राफेल डील में अभी कई और गलतियां निकलने वाली है

राफेल डील मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के सवाल पर कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि अभी तो पीएम मोदी सरकार के टाइपो गलतियां निकलने शुरू हुए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  

राफेल डील, किसानों की कर्जमाफी समेत कई मुद्दों पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी जमकर हमला बोला। राफेल डील मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के सवाल पर कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि अभी तो पीएम मोदी सरकार के टाइपो गलतियां निकलने शुरू हुए हैं। मोदी सरकार के अभी और कई टाइपो गलतियां निकलने वाली है।

Published: 18 Dec 2018, 1:38 PM IST

राहुल गांधी ने आगे कहा कि एक तरफ नोटबंदी और राफेल है, दूसरी तरफ किसानों की कर्जमाफी का मुद्दा है। उन्होंने कहा, “पीएम मोदी ने अनिल अंबानी से चोरी कराई, नोटबंदी के जरिए चोरी कराई। उन्होंने देश का पैसा चोरी कराया है। पीएम मोदी पर दबाव डालकर किसानों का कर्ज माफ करवाएंगे। अगर पीएम मोदी ये काम नहीं कर सके तो वे खुद इस काम को करेंगे।” उन्होंने आगे कहा, “नरेंद्र मोदी का हिंदुस्तान ‘अमीरों का हिन्दुस्तान’ है। हिंदुस्तान में एक तरफ मजदूर किसान हैं तो दूसरी तरफ 15 -20 अमीर है। मोदी जी ने साढ़े तीन लाख करोड़ रुपए 15-20 लोगों के जेब में डाला है।”

Published: 18 Dec 2018, 1:38 PM IST

वहीं किसानों के मुददे पर उन्होंने कहा, “किसानों के कर्ज माफी के लिए हम केंद्र सरकार पर दबाव बनाएंगे। हम पीएम मोदी को तब तक चैन से नहीं सोने देंगे, जब तक वह किसानों का कर्जमाफ नहीं कर देते। सभी विपक्षी दल एकजुट होकर यह मांग करेंगे। अब तक प्रधानमंत्री ने किसानों का एक रुपया भी माफ नहीं किया है।

Published: 18 Dec 2018, 1:38 PM IST

उन्होंने आगे कहा, “हमने किसानों से वादा किया था छत्तीसगढ, मध्य प्रदेश और राजस्थान में कांग्रेस की सरकार आने पर 10 दिन के अंदर किसानों का कर्जा माफ करेंगे। हमने अपने वादों को पूरा करके दिखा दिया। दो राज्यों में 6 घंटे के अंदर किसानों की कर्जमाफी की और तीसरे राज्यों में भी जल्द किसानों का कर्ज माफ होगा।” उन्होंने आगे कहा कि हमारी चुनावी जीत किसानों, मजदूरों, युवाओं, गरीबों की जीत है।

Published: 18 Dec 2018, 1:38 PM IST

शीतकालीन सत्र के दौरान सदन में जाते वक्त कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कर्जमाफी को लेकर बयान दिया। जब मीडिया ने छत्तीसगढ़ और एमपी में नवनियुक्त कांग्रेस सरकारों द्वारा किसानों का कर्ज माफ पर सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि शुरू हो गया काम।

Published: 18 Dec 2018, 1:38 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 18 Dec 2018, 1:38 PM IST