हालात

राहुल गांधी का बड़ा हमला, कहा- पीएम मोदी की पूरी जिंदगी झूठ पर आधारित, उन्हें सच से लगता है डर

अखिल भारतीय महिला कांग्रेस के स्थापना दिवस कार्यक्रम में राहुल गांधी ने बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी की पूरी जिंदगी झूठ पर आधारित है। यही वजह है कि नरेंद्र मोदी को सच से डर लगता है।

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी दिल्ली में अखिल भारतीय महिला कांग्रेस के स्थापना दिवस कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने अखिल भारतीय महिला कांग्रेस के नया लोगो का अनावरण किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि पीएम पर हमला बोलते हुए कहा कि पीएम मोदी की पूरी जिंदगी झूठ पर आधारित है। यही वजह है कि नरेंद्र मोदी को सच से डर लगता है।

Published: undefined

राहुल गांधी ने आगे कहा कि पीएम मोदी अपने कमरे में बैठे हुए डर के मारे कांपते हैं। यही वजह है कि मोदी सरकार ने इस समय समाज के हर वर्ग को डरा कर रखा हुआ है। किसान डरे हुए हैं, महिलाएं डरी हुई हैं। क्योंकि नरेंद्र मोदी ने उनके घरों से लक्ष्मी और दुर्गा को बाहर निकाल दिया है।

उन्होंने ने चीन के कार्रवाई का उदाहरण देते हुए कहा कि चीन ने हज़ारों किलोमीटर की जमीन हड़प ली, लेकिन नरेंद्र मोदी चीन से डर के मारे यह कहते रहे कि सब ठीक है। राहुल गांधी ने कहा कि यह डर की निशानी है। राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी डरते हैं, क्योंकि उनकी पूरी जिंदगी ही झूठ पर आधारित है।

Published: undefined

कांग्रेस की महिला विंग को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा से ही महिला सशक्तिकरण पर जोर दिया। लेकिन आरएसएस या बीजेपी का महिलाओं को सशक्त करने में कोई दिलचस्पी नहीं है। राहुल गांधी ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का उदाहरण देते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी ने एक महिला को प्रधानमंत्री बनाया लेकिन बीजेपी ने नहीं बनाया।

Published: undefined

राहुल गांधी ने नोटबंदी और जीएसटी का उल्लेख करते हुए कहा कि मोदी सरकार ने ‘लक्ष्मी की शक्ति’ और ‘दुर्गा की शक्ति’ पर आक्रमण किया है। उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘वे (आरएसएस और बीजेपी) अपने आपको हिंदू पार्टी कहते हैं और लक्ष्मी जी और मां दुर्गा पर आक्रमण करते हैं। फिर कहते हैं कि वे हिंदू हैं। ये लोग झूठे हिंदू हैं। ये लोग हिंदू नहीं हैं। ये हिंदू धर्म का इस्तेमाल करते हैं।’’

Published: undefined

राहुल गांधी ने कहा, ‘‘अगर पिछले 100-200 साल में किसी एक व्यक्ति ने हिंदू धर्म को सबसे अच्छे तरीके से समझा और अपने व्यवहार में लाया, तो वह महात्मा गांधी हैं। इसे हम भी मानते हैं और आरएससस और बीजेपी के लोग भी मानते हैं... महात्मा गांधी ने अहिंसा को सबसे अच्छे तरीके से जिया। हिंदू धर्म की बुनियाद अहिंसा है। इसके बावजूद आरएसएस की विचारधारा द्वारा महात्मा गांधी को गोली क्यों मारी गई? इस बारे में आपको सोचना होगा।’’ उन्होंने कहा कि वह आरएसएस और भाजपा की विचारधारा के साथ कभी समझौता नहीं कर सकते।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined