हालात

वायनाड में राहुल गांधी के कार्यालय में SFI का हमला, CM पिनाराई विजयन बोले- दोष‍ियों को नहीं छोड़ेंगे

केरल में सत्तारूढ़ सीपीएम की छात्र इकाई एसएफआई के कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को वायनाड में कांग्रेस नेता और स्थानीय सांसद राहुल गांधी के कार्यालय में तोड़फोड़ की और एक कर्मचारी के साथ मारपीट भी की।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

केरल में सत्तारूढ़ सीपीएम की छात्र इकाई एसएफआई के कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को वायनाड में कांग्रेस नेता और स्थानीय सांसद राहुल गांधी के कार्यालय में तोड़फोड़ की और एक कर्मचारी के साथ मारपीट भी की। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि यह घटना ऐसे समय हुई, जब वहां पुलिस मौजूद थी।

Published: undefined

कांग्रेस के वायनाड जिला अध्यक्ष एन.डी. अप्पाचेन ने कहा कि गांधी के कार्यालय में एक स्टाफ सदस्य को पीटा गया। घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कहा: "केरल एक ऐसी जगह है जहां लोग लोकतांत्रिक तरीके से विरोध कर सकते हैं, लेकिन किसी भी परिस्थिति में इसे (विरोध) हिंसक नहीं होना चाहिए और अगर ऐसा होता है, तो यह स्वीकार्य नहीं है। गलत करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।"

Published: undefined

अप्पाचेन ने शुक्रवार को कहा कि जब उन्हें एसएफआई के संभावित विरोध मार्च के बारे में पता चला तो उन्होंने जिला पुलिस के शीर्ष अधिकारी को फोन किया और कहा कि पर्याप्त सुरक्षा मुहैया कराई जानी चाहिए।

Published: undefined

"लेकिन क्या हुआ, सिर्फ आधा दर्जन पुलिस अधिकारी थे और एसएफआई के छात्रों ने तबाही मचाई। पुलिस केवल देख रही थी। मुख्यमंत्री विजयन बफर जोन पर कुछ भी करने में विफल रहे। यह निंदनीय है।"

Published: undefined

जैसे ही हाथापाई जारी रही, पुलिस का एक बड़ा बल आया और कुछ छात्रों को गिरफ्तार कर लिया, और इस सब के बीच, माकपा की युवा शाखा डीवाईएफआई के कार्यकर्ता एसएफआई प्रदर्शनकारियों के खिलाफ बल प्रयोग करने पर पुलिस के साथ बहस करने लगे। राहुल गांधी कार्यालय के कर्मचारी ऑगस्टीन को एसएफआई के छात्रों ने पीटा और उन्हें अस्पताल ले जाया गया।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined