हालात

कोरोना से मौत के आंकड़े सार्वजनिक होने से रोकने वाली रिपोर्ट पर राहुल बोले- मोदीजी ना सच बोलते हैं, ना बोलने देते हैं

राहुल गांधी ने कहा कि मोदीजी ना सच बोलते हैं, ना बोलने देते हैं। वो तो अब भी झूठ बोलते हैं कि ऑक्सीजन की कमी से कोई नहीं मरा! मैंने पहले भी कहा था कि कोविड में सरकार की लापरवाहियों से 5 लाख नहीं, 40 लाख भारतीयों की मौत हुई।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

‘द न्यू यॉर्क टाइम्स’ में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, भारत वैश्विक कोविड मृत्यु टोल को सार्वजनिक करने के लिए डब्ल्यूएचओ के प्रयासों को रोक रहा है। जाहिर है, यह आरोप सीधे तौर पर केंद्र की मौजूदा सरकार पर लगे हैं। इस रिपोर्ट पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। साथ ही राहुल गांधी ने मोदी सरकार से कोविड पीड़ितों को मुआवजा देने की मांग की है।

Published: 17 Apr 2022, 11:53 AM IST

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, “मोदीजी ना सच बोलते हैं, ना बोलने देते हैं। वो तो अब भी झूठ बोलते हैं कि ऑक्सीजन की कमी से कोई नहीं मरा! मैंने पहले भी कहा था कि कोविड में सरकार की लापरवाहियों से 5 लाख नहीं, 40 लाख भारतीयों की मौत हुई। फर्ज निभाईये, मोदी जी। हर पीड़ित परिवार को 4 लाख रुपये का मुआवजा दीजिए।”

Published: 17 Apr 2022, 11:53 AM IST

‘न्यू यॉर्क टाइम्स’ में छपी रिपोर्ट में कोरोना की दूसरी लहर के दौरान भारत में चारों तरफ मची अफरातफरी का जिक्र किया गया है। रिपोर्ट में दिल्ली में कोरोना की दूसरी लहर के दौरान सार्वजनिक दाह संस्कार का भी जिक्र किया गया, और बताया गया है कि कैसे अप्रैल 2021 में कोरोना की दूसरी लहर के दौरान दिल्ली में बड़ी संख्या में कोविड से मरने वाले लोगों के शवों को सार्वजनिक तौर पर दाह संस्कार किया गया था।

जाहिर है देश में भी कोरोना की दूसरी लहर के दौरान हुई मौतों को लेकर रिपोर्टिंग की गई थी। देश के अलग-अलग अखबारों में जो रिपोर्ट छपे थे और उसमें मृतकों की संख्या जो दिखाई गई थी वह सरकार द्वारा पेश कई गई रिपोर्ट से बहुत ज्यादा थी। उस समय भी सरकार पर मृतकों की असली संख्या छिपाने के आरोप लगे थे।

Published: 17 Apr 2022, 11:53 AM IST

यही नहीं बाद में तो सरकार ने यहां तक कह दिया था कि ऑक्सीज की कमी से एक भी नागरिक की मौत नहीं हुई। जबकि कोरोना की दूसरी लहर के दौरान देश के अलग-अलग हिस्सों में ऑक्सीजन की कमी की खबरें सामने आई थीं। अस्पतालों ने भी कहा था कि उनके पास ऑक्सीजन की कमी हुई थी। बावजूद इसके सरकार ने ठीक इसके उलट बात कही थी।

Published: 17 Apr 2022, 11:53 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 17 Apr 2022, 11:53 AM IST

  • बड़ी खबर LIVE: कांग्रेस ने ओडिशा की 2 लोकसभा और विधानसभा की 8 सीट के लिए उम्मीदवार का ऐलान किया, देखें पूरी लिस्ट

  • ,
  • तारक मेहता... में सोढ़ी बन चुके गुरुचरण सिंह आर्थिक तंगी से गुजर रहे थे, साथी कलाकारों ने ठीक होने की जताई उम्मीद

  • ,
  • BSP नेता आकाश आनंद ने आतंकवादियों से की BJP सरकार की तुलना, आचार संहिता समेत कई धाराओं में केस दर्ज

  • ,
  • बरनाला में किसानों और बेरोजगारों का जोरदार प्रदर्शन, वादे पूरे नहीं होने पर पूरे पंजाब में AAP के विरोध का ऐलान

  • ,
  • ओडिशा में BJP-BJD पर बरसे राहुल गांधी, बोले- मोदी-पटनायक में मिलीभगत, दोनों कुछ कॉर्पोरेट्स को पहुंचा रहे लाभ