हालात

भारत जोड़ो यात्रा बेरोजगारी, महंगाई, डर-नफरत के है खिलाफ, डर फैलाने के लिए हैं केंद्र सरकार की नीतियां: राहुल गांधी

दिल्ली में 'भारत जोड़ो यात्रा' के प्रवेश के बाद राहुल गांधी ने कहा कि कुछ लोग नफरत फैला रहे हैं लेकिन देश का आम आदमी अब प्यार की बात कर रहा है। हर राज्य में लाखों लोग यात्रा में शामिल हुए हैं।

फोटो: INCIndia
फोटो: INCIndia 

कांग्रेस की ‘भारत जोड़ा यात्रा’ जारी है। हरियाणा में भारी जन समर्थन प्राप्त करने और सफलता हासिल करने के बाद पदयात्रा दिल्ली में शनिवार सुबह प्रवेश कर गई। इस दौरान हजारों की भीड़ पदयात्रा में नजर आई। बड़ी संख्या में लोग 'भारत जोड़ो यात्रा' में शामिल हुए और अपना समर्थन दिया। यात्रा बदरपुर बॉर्डर के जरिए दिल्ली में दाखिल हुई।

Published: undefined

दिल्ली में 'भारत जोड़ो यात्रा' के प्रवेश के बाद राहुल गांधी ने कहा,  “कुछ लोग नफरत फैला रहे हैं लेकिन देश का आम आदमी अब प्यार की बात कर रहा है। हर राज्य में लाखों लोग यात्रा में शामिल हुए हैं। मैंने आरएसएस-बीजेपी के लोगों से कहा है कि हम यहां आपके नफरत के 'बाजार' में प्यार की दुकान खोलने आए हैं।”

Published: undefined

उन्होंने कहा, “मैं जब कन्याकुमारी से चला तब मुझे एक बात पता चली कि इस देश में नफरत नहीं है, इस देश में सिर्फ मोहब्बत है। नफरत सिर्फ मीडिया वाले दिखाते हैं। इस यात्रा में हिंदू-मुस्लिम-सिख-इसाई सभी धर्म के लोग साथ चल रहे हैं। अमीर, गरीब, किसान, मजदूर सब चल रहे हैं। इस यात्रा के अंदर एक हिन्दुस्तान है।”

Published: undefined

राहुल गांधी ने कहा, “भारत जोड़ो यात्रा बेरोजगारी, महंगाई, डर और नफरत के खिलाफ है। लेकिन केंद्र सरकार की सारी नीतियां डर फैलाने के लिए हैं। यह चाहते हैं कि किसान, मजदूर, युवा सभी के दिलों में डर हो।”

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined