हालात

छत्तीसगढ़: कांग्रेस नेताओं से बर्बरता पर राहुल गांधी ने कहा, मोदी की हुकूमत में तानाशाही बन गया है पेशा 

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर पुलिस की लाठी चार्ज पर राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं के मौलिक अधिकारों पर बुजदिली से किए गए इस हमले को वहां की जनता सियासी जुल्म के रूप में याद रखेगी।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  छत्तीसगढ़ में कांग्रेस नेताओं से बर्बरता पर राहुल गांधी ने कहा, मोदी की हुकूमत में तानाशाही पेशा बन गया है

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की पुलिस द्वारा पिटाई को लेकर बुधवार को नरेंद्र मोदी सरकार और रमन सिंह सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने आरोप लगाया कि तानाशाही अब एक पेशा बन चुकी है।

Published: undefined

राहुल गांधी ने घटना का वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट कर कहा, “नरेंद्र मोदी की हुकूमत में तानाशाही एक पेशा बन गई है। बिलासपुर में रमन सिंह की सरकार द्वारा कांग्रेस कार्यकर्ताओं के मौलिक अधिकारों पर बुजदिली से किए गए इस प्रहार को वहां की जनता सियासी जुल्म के रूप में याद रखेगी।”

वहीं छत्तीसगढ़ सरकार ने बिलासपुर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर पुलिस लाठीचार्ज की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए हैं। उन्होंने कहा कि जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

Published: undefined

बता दें कि मंगलवार को बिलासपुर में कांग्रेस के कार्यकर्ता रमन सिंह सरकार के नगर निकाय मंत्री अमर अग्रवाल के घर के बाहर प्रदर्शन करने जा रहे थे। इसी दौरान बीच में ही पुलिस ने उन्हें रोक लिया। जिसके बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच हल्की झड़प भी हुई। इससे नाराज पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं के ऊपर लाठीचार्ज कर दिया। इसके बाद कांग्रेस के कार्यकर्ता और नेता कांग्रेस भवन की ओर जाने लगे। थोड़ी देर बाद वहां पहुंची पुलिस ने कांग्रेस भवन के अंदर घुसकर कार्यकर्ताओं और नेताओं को पीटा। इस दौरान पुलिस ने महिलाओं को भी घसीट- घसीट कर पीटा। पुलिस के इस बर्बर लाठीचार्ज में कई लोगों का सिर फट गया।

इसे भी पढ़े: छत्तीसगढ़: बिलासपुर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर टूटा पुलिस का कहर, ऑफिस में घुसकर बेरहमी से पीटा

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined